छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी कल करेंगे पदभार ग्रहण, चुनाव जीतने के बाद खाई थी ये कसम

जयपुर। बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की डिजिटल लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था। जिसके बाद अब छात्रसंघ के पदाधिकारियों का पदभार ग्रहण…

छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी कल करेंगे पदभार ग्रहण, चुनाव जीतने के बाद खाई थी ये कसम

जयपुर। बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान यूनिवर्सिटी की डिजिटल लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था। जिसके बाद अब छात्रसंघ के पदाधिकारियों का पदभार ग्रहण जारी है। आज राजस्थान यूनिवर्सिटी की उपाध्यक्ष अमीषा मीणा ने अपना पदभार ग्रहण किया है। अब कल अध्यक्ष निर्मल चौधरी अपना पद ग्रहण करेंगे। इस समारोह में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी बतौर मुख्य अतिथि भी शामिल होंगे।

14 नवंबर को लाइब्रेरी में हवन-पूजन कर किया था प्रदर्शन

बता दें कि छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कहा था कि जब तक राजस्थान विश्वविद्यालय की ई-लाइब्रेरी का उद्घाटन नहीं होगा तब तक वे अपना पद ग्रहण नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था कि अगर 13 नवंबर तक लाइब्रेरी का उद्घाटन नहीं होगा तो 14 नवंबर को वे विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करेंगे। यही नहीं वे ताला तोड़कर लाइब्रेरी का उद्घाटन भी कर देंगे। लेकिन निर्मल चौधरी 14 नवंबर को विश्वविद्यालय में स्थित लाइब्रेरी में पहुंचते, उससे पहले ही छात्रसंघ के महासचिव अरविंद जांजड़ा ने ई-लाइब्रेरी का ताला तोड़ दिया। ताला टूटने की खबर मिलते ही निर्मल चौधरी भी अपने समर्थकों के साथ ई-लाइब्रेरी पहुंच गए और विरोध के तौर पर हवन-पूजन और पाठ करने लगे।

सीएम गहलोत ने कहा था ‘लकी’ हैं निर्मल चौधरी

इस कांड के बाद ही बीते 16 नवंबर को ही सीएम अशोक गहलोत ने विश्वविद्यालय पहुंचकर ई-लाइब्रेरी समेत तीरंदाजी ग्राउंड औऱ अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण किया। अशोक गहलोत ने छात्र-छात्राओं को दिए अपने संबोधन में भी कहा था कि निर्मल चौधरी लकी हैं वे पहली बार में ही चुनाव जीत गए। मैं तो शुरुआत में 3 बार चुनाव हारा था। लेकिन उसके बाद मैंने चुनाव जीता फिर मैंने मुड़कर नहीं देखा। आज मैं मुख्यमंत्री बना हूं लेकिन निर्मल चौधरी का पता नहीं ये क्या बनेंगे क्या सपने देखे हैं इन्होंने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *