4000 रुपए लगाकर शुरू करें बिजनेस, हर महीने कमाएं 1 लाख रुपए तक

आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जो नाम मात्र के बिजनेस में स्टार्ट किया जा सकता है और आप उससे रोजाना 1000 से लेकर 3500 रुपए तक का मुनाफा कमा सकते हैं।

business idea in hindi, how to earn money, how to save money, vegetable selling business,

वर्तमान में देश और दुनिया के हालातों को देखते हुए बहुत से युवा और प्रोफेशनल्स नौकरी की तुलना में खुद के व्यापार पर ध्यान फोकस कर रहे हैं। आज किसी भी व्यापार को शुरू करने के लिए बड़ी पूंजी और स्टाफ की जरूरत होती है जिसके चलते हुनरमंद लोग भी अपना काम शुरू नहीं कर पाते हैं। इस पोस्ट में आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जो नाम मात्र के बिजनेस में स्टार्ट किया जा सकता है और आप उससे रोजाना 1000 से लेकर 3500 रुपए तक का मुनाफा कमा सकते हैं।

रोजाना सिर्फ 4 घंटे करनी होगी मेहनत

यह नया बिजनेस है सब्जी बेचने का, जी हां, आप सब्जी बेच कर भी आसानी से पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें कि यहां बताए गए बिजनेस मॉडल में न तो आपको सब्जी का ठेला लेकर गली-गली जाना है और न ही आवाज देकर कस्टमर्स को बुलाना है। सबसे बड़ी बात इसमें आपको पूरा दिन मेहनत नहीं करनी है बल्कि रोज शाम 4 बजे से 8 बजे तक केवल चार घंटे ही मेहनत करनी है।

यह भी पढ़ें: इन जगहों पर लगाएं पैसा, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न, पैसे की सेफ्टी भी रहेगी

4000 रुपए में स्टार्ट होगा आपका बिजनेस

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए सबसे पहले तो आपको किसी अच्छी कॉलोनी में मेन रोड पर एक शॉप या स्टॉल किराए पर लेनी होगी जिसके लिए आपको महीने का लगभग 2000 से 5000 रुपए तक किराया देना होगा। इस बिजनेस में केवल यही एकमात्र आपका स्टार्टिंग इन्वेस्टमेंट है जो आपको करना है।

जब स्पेस मिल जाए तो आपको अपने व्यापार के लिए सब्जियां और तराजू लानी होंगी। आप स्टार्टिंग में 1000 से 1500 रुपए तक की सब्जी खरीद कर उससे व्यापार शुरू कर सकते हैं। इस तरह आप करीब 3500 से 4000 रुपए लगाकर बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आप अपनी Life Insurance Policy पर भी ले सकते हैं Loan, इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी

सुबह 10 से शाम 4 बजे तक करें कोई भी दूसरा काम, सिर्फ 4 घंटों में कमाएं पैसा

आप अपनी नजदीकी सब्जी मंडी से सुबह जल्दी जाकर आधे घंटे में ताजी सब्जियां खरीद कर ला सकते हैं। वहां पर सब्जियों की थोक में बोली लगती है जो मार्केट प्राइस से काफी कम होती है। आप वहां से सब्जी ले आएं और उसे अपने स्टॉल पर रख दें। आप दिन भर कोई भी दूसरा काम कर सकते हैं और शाम को 4 से 5 बजे के बीच अपनी शॉप ओपन करें और ताजी सब्जियां बेचें।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 13,000 रुपए में खरीदें Hero HF 100, अभी मिल रहा है यह आकर्षक ऑफर

होम डिलीवरी के लिए ले सकते हैं एक्स्ट्रा चार्ज

यदि आप अच्छी क्वालिटी की सब्जियां कम कीमत पर बेचते हैं और आपका व्यवहार अच्छा है तो जल्दी ही आप अपने कस्टमर्स से रिलेशन बना लेंगे और वे रोजाना आपसे सब्जियां खरीदने लगेंगे। आप अपनी शॉप की कॉलोनी के नजदीकी अपार्टमेंट, फ्लैट्स या घरों में सब्जियों की होम डिलीवरी करके अपनी इस सर्विस के लिए एक्स्ट्रा चार्ज ले सकते हैं। इस तरह आप एक परमानेंट क्लाइंट बेस बना कर बढ़िया पैसा कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *