Urban Employment Guarantee Scheme से भाजपाइयों ने बनाई दूरी, कार्यक्रम में नहीं पहुंचे विधायक-पार्षद

इंदिरा शहरी रोजगार योजना (Urban Employment Guarantee Scheme) का शुभारंभ पूरे प्रदेश भर के सभी 33 जिलों में एक साथ किया गया। ज्यादातर जिलों में…

Urban Employment Guarantee Scheme

इंदिरा शहरी रोजगार योजना (Urban Employment Guarantee Scheme) का शुभारंभ पूरे प्रदेश भर के सभी 33 जिलों में एक साथ किया गया। ज्यादातर जिलों में प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में कार्यक्रम किए गए, वहीं दूसरी तरफ भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधि इन कार्यक्रमों में नजर नहीं आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) की मौजूदगी में जयपुर में योजना के शुभारंभ में भी भाजपा विधायक और पार्षद नजर नहीं आए। हालांकि सरकार की इस योजना में आमजन का रूझान नजर आया।

योजना बेरोजगारी के विरुद्ध अभियान

कार्यक्रम में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने कहा कि हर हाथ को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार शुरू से संकल्पित है। रोजगार की गारंटी से बेरोजगारी के विरुद्ध यह अभियान चलाया गया है। राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओ से आमजन को आर्थिक संबल मिलेगा, वहीं आदर्श नगर विधायक रफीक खान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र में एक सामुदायिक भवन की आवश्यकता थी, जिसे उन्होंने पूरा किया।

गहलोत फिर बनेंगे मुख्यमंत्री

यूडीएच मंत्री (Shanti Dhariwal) ने कहा कि 2023 में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी और दोबारा कोई मुख्यमंत्री बनेगा तो वो अशोक गहलोत बनेंगे। यह जनता की डिमांड है, कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र ही नहीं, पूरे देश को योजना शुरू करनी चाहिए। पूरे देश में गुजरात मॉडल की बात होती है, लेकिन राजस्थान में भी कई बड़ी योजनाएं चलाई जा रही है।

मेयर ने कहा निगम के हालात अच्छे नहीं

जयपुर शहर के दोनों नगर निगमों में बजट की कमी के चलते विकास कार्यों में आए दिन रूकावट आती है, जिसको लेकर शुक्रवार को हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर ने विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री से बजट की डिमांड की। मेयर ने कहा कि नगर निगम की हालत अच्छे नहीं है, हमें काम करने में बहुत समस्या आ रही है, जबकि पार्षद हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *