टोंक सांसद हरीश मीणा पर टिकट बेचने का लगा गंभीर आरोप,क्या कहा कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने जानिए

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जहां विभिन्न राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के साथ ही नामांकन तक…

Screenshot 2024 10 26 175108 | Sach Bedhadak

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जहां विभिन्न राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के साथ ही नामांकन तक दाखिल कर चुके है तो वही इस दौरान टोंक के सांसद हरीश मीणा पर टिकट बेचने जैसे आरोप का मामला सामने आया है। कांग्रेस के बागी नेता नरेश मीणा द्वारा टोंक सांसद हरीश मीणा पर यह गंभीर आरोप लगाते हुए नरेश मीणा ने कहा है कि हरीश मीणा ने देवली-उनियारा की टिकट को 8 करोड रूपए में बेचा है। आपको बता दे कि राजस्थान में उपचुनाव को लेकर सभी दलों के नेताओं ने नामांकन दाखिल कर दिया है। सात सीटों पर कुल 94 नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं, अब सभी दल प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। इधर देवली-उनियारा में नरेश मीणा के नामांकन भरने के बाद मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

आरोपो पर क्या कहते है हरीश मीणा

सांसद हरीश मीणा पर लगे इस आरोप का पलटवार देखे तो उनका साफ तौर पर यही कहना है कि राजनीति में आरोप और प्रत्यारोप लगते रहते हैं। उनसे जब एक पत्रकार द्वारा सवाल किया गया कि कांग्रेस के बागी नेता नरेश मीणा ने आप पर 8 करोड़ में टिकट बेचने का आरोप लगाया है तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं किसी के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। लेकिन, अगर ऐसा कुछ है, तो इसके लिए संगठन से जवाब मांगा जाना चाहिए। बस इतनी सी बात कहकर उन्होने अपने पर लगे आरोप का जवाब दे दिया।

पार्टी संगठन के जरिए होता है टिकटो का बंटवारा

हरीश मीणा ने आगे कहा कि टिकटों का बंटवारा पार्टी संगठन के जरिए किया जाता है, और इसमें सांसद की कोई विशेष भूमिका नहीं होती है। मेरी राय जरूर ली गई थी, लेकिन टिकट का निर्णय संगठन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्तर पर होता है। गौरतलब हैकि इस तरह के आरोप के बाद राजनीतिक गलियारों मे जरूर हलचल देखने को मिल रही है।

विरोध की बात आती है तो कर लेंगे मैनेज,हरीश मीणा

हरीश मीणा का कहना है कि टिकट की प्रक्रिया की बात करे तो किसी भी पार्टी में टिकट की प्रक्रिया एक जैसी ही होती है। कई लोग टिकट के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन एक ही उम्मीदवार का चयन होता है। जहां विरोध की बात आती है, तो हम इसे मैनेज कर लेंगे। अगर कोई नुकसान होता है, तो उस पर ध्यान देंगे, लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण में है। हरीश मीणा ने कहा कि जनता समझदार है और उम्मीदवार की जाति या धर्म से अधिक, उसकी योग्यता और सरल स्वभाव को प्राथमिकता देगी। हम चाहते हैं कि जो भी उम्मीदवार जनता के बीच आए, उसे उनका आशीर्वाद प्राप्त हो।

8 करोड का लगा है आरोप

आपको बता दे कि नरेश मीणा ने सांसद हरीश मीणा पर 8 करोड़ रुपये में पार्टी का टिकट बेचने के आरोप लगाए थे। उनका यह बयान खूब वायरल हो रहा था, जिस पर अब सांसद ने जवाब दिया है। इस बयान के बाद नरेश मीणा ने देवली-उनियार सीट से पर्चा भरकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

7 सीटो पर होने जा रहे उपचुनाव

13 नवंबर को राजस्थान की 7 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। प्रदेश की रामगढ़ (अलवर), दौसा, झुंझुनूं और देवली-उनियारा, खींवसर, चौरासी और सलूंबर सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। 2023 के विधानसभा चुनाव के परिणामों में इनमें से भाजपा के पास केवल 1 सीट थी, वहीं कांग्रेस के पास 4 सीटें थी। इसके अलावा एक सीट बाप और एक सीट RLP के पास थी।