Rajasthan By Election News: दौसा विधानसभा सीट का उपचुनाव बना राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा का सवाल, इसी से तय होगी आगे की राजनीति

Rajasthan By Election News: राजस्थान में होने वाले 7 सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. राजस्थान में 13…

images 19 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan By Election News: राजस्थान में होने वाले 7 सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. राजस्थान में 13 नवंबर को मतदान होगा तो वही आज नामांकन का आखिरी दिन है. राजस्थान की 7 सीटों में से एक सीट ऐसी है जिसमें राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा का सवाल है और वह विधानसभा है दौसा विधानसभा, जहां पर भाजपा से किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस से सचिन पायलट की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है.

इन्हें बनाया गया उम्मीदवार

उपचुनाव में कई सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. उनमें से एक सीट दौसा विधानसभा भी है. जहां से भाजपा ने किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने दलित कार्ड चलते हुए दीनदयाल बैरवा को टिकट दिया है. इस चुनाव में दोनों ही दलों के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है. दौसा में सचिन पायलट और किरोड़ी लाल मीणा की ‘नाक’ का सवाल है.

यह चुनाव दोनों नेताओं का करेगा राजनीतिक भविष्य तय

‘यह टिकट सचिन पायलट का है, उनके ही निर्देश आये हैं’ यह बात दीनदयाल बैरवा ने टिकट मिलने से एक दिन पहले कही थी. तब तक तो उनके टिकट का ऐलान भी नहीं हुआ था. ऐसे में साफ़ है कि इस टिकट में सिर्फ सचिन पायलट की चली है. तो वही दूसरी ओर किरोड़ी के खुद के सगे भाई मैदान में हैं. ऐसे में उनकी ‘नैतिक जिम्मेदारी’ और अधिक बढ़ जाएगी. राजस्थान की सियासत के जानकार मानते हैं कि यह चुनाव किरोड़ी लाल मीणा के राजनीतिक जीवन का सबसे मुश्किल चुनाव हो सकता है. ऐसे में अभी दोनों ही नेताओं की प्रतिष्ठा दाव पर है.