Weather Update: राजस्थान में चलने लगी ठंडी हवाएं, सर्दी का होने लगा एहसास, शुष्क रहेगा मौसम

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी और भारी बारिश के बाद मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. दरअसल, राजस्थान में सुबह और शाम हल्की…

images 18 1 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी और भारी बारिश के बाद मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. दरअसल, राजस्थान में सुबह और शाम हल्की सर्दी तो दोपहर में तेज धूप नजर आ रही है. जिससे कि मौसमी बीमारियों भी तेजी से फैल रही है. राजस्थान में इस समय हल्की बारिश भी दर्ज की गई है जिससे की मौसम शुष्क रहने की संभावना है. राजस्थान में हाल ही में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम ने करवट ली है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मॉनसून की विदाई के बावजूद बारिश हुई थी. लेकिन अब मौसम साफ हो गया है.

आगामी 4-5 बारिश के आसार नहीं

राजस्थान में आज मौसम साफ और शुष्क रहने की उम्मीद है, मौसम विभाग के अनुसार. अगले चार दिनों तक प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है. 29 अक्टूबर तक, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान, सुबह और शाम के समय में ठंड का एहसास होगा, जिससे सर्दी के मौसम की शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं.

बीते दिन मौसम का तापमान

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में धौलपुर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा, फलोदी में 38.8 डिग्री, बाड़मेर में 37.0 डिग्री, जैसलमेर में 36.4 डिग्री, जोधपुर में 36.4 डिग्री, कोटा में 35.2 डिग्री, बीकानेर में 35.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 34.7 डिग्री, चूरू में 34.6 डिग्री, जयपुर में 34.6 डिग्री, अजमेर में 34.5 डिग्री, माउंट आबू में 26.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.