SI Paper Leak 2021: SI भर्ती यथावत रखने की मांग को लेकर चयनित हुए SI लोगों के परिजनों ने शहीद स्मारक पर किया धरना प्रदर्शन

SI Paper Leak 2021: राजस्थान में हुई SI भर्ती पेपर लीक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों SI भर्ती को…

IMG 20241025 WA0003 | Sach Bedhadak

SI Paper Leak 2021: राजस्थान में हुई SI भर्ती पेपर लीक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों SI भर्ती को रद्द करने के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं, आज (शुक्रवार) को SI भर्ती को यथावत रखने की मांग को लेकर राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे SI के परिजन शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि परीक्षा को रद्द न किया जाए.

मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन कर रहे परिजनों ने SI भर्ती को यथावत रखने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम प्रशासन को ज्ञापन दिया. और कहा कि जो भी इस भर्ती में दोषी है उसको कड़ी से कड़ी सजा दे लेकिन जो निर्दोष है उसको न्याय देते हुए भर्ती को यथावत रखा जाए.

दोषियों के चक्कर में न मिले निर्दोष को सजा

SI भर्ती रद्द नहीं करने की मांग को लेकर जयपुर के शहीद स्मारक पर बैठे ट्रेनी SI लोगों के परिजनों ने सरकार से गुहार लगाकर कहा है कि दोषियों के चक्कर में निर्दोष लोगों को सजा नहीं मिले. इसके लिए सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें और भर्ती की जांच करें जिससे कि निर्दोष लोगों का भविष्य खराब ना हो.

आधे से ज्यादा हैं बेकसूर

धरने पर बैठे परिजन एक आंकड़ा भी दिखाते हैं. उनका कहना है कि पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे 65 फीसदी प्रशिक्षु एसआई पहले किसी न किसी सरकारी सेवा में चयनित हुए थे. इनमें से 14 ऐसे हैं जो राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा में चयनित हुए हैं.135 ऐसे प्रशिक्षु एसआई हैं जो दो से ज्यादा सरकारी सेवाओं में चयनित हुए हैं. 206 प्रशिक्षु एसआई ऐसे हैं जो 2016 की एसआई भर्ती में भी मेरिट लिस्ट में जगह बनाए थे. इससे पता चलता है कि सभी अभ्यर्थियों ने गलत तरीके से भर्ती परीक्षा पास नहीं की है. ऐसे में सरकार को इन सभी का ख्याल रखना चाहिए और उनकी भी बात सुननी चाहिए.

45 से ज्यादा ट्रेनी एसआई हो चुके गिरफ्तार

उल्लेखनीय हो कि सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 45 से ज्यादा चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. साथ पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों भी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि अब भी कई ट्रेनी SI SOG के रडार पर है. जिन्हें जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही SOG ने कहा कि आगे भी कार्रवाई निरंतर जारी है.