Rajasthan by-election News: टिकट बंटवारे के बाद BJP की इन सीटों पर बगावत, कई नेताओं ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

Rajasthan by-election News: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव है. बीजेपी ने 19 अक्टूबर को 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा…

images 19 | Sach Bedhadak

Rajasthan by-election News: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव है. बीजेपी ने 19 अक्टूबर को 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने दौसा से किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा , झुंझुनू से राजेन्द्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, देवली उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर, ख़ीवसर से रेवंत राम और सलूबंर से शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. चौरासी से बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषण नहीं की है. चार सीटों पर बीजेपी नेताओं ने खुलकर विरोध कर दिया.

चार सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों का विरोध

दौसा में जगमोहन मीणा, झुंझुनू में राजेंद्र भांबू, सलूबंर में शांता देवी और रामगढ़ में सुखवंत सिंह के टिकट के विरोध में बीजेपी नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया है. देवली-उनियारा में राजेंद्र गुर्जर के टिकट के विरोध में दो युवकों ने विरोध किया. एक युवक पानी की टंकी पर और दूसर मोबाइल टावर पर चढ़ गया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राठौड़ ने दोनों युवकों से बात की, इसके बाद भी दोनों युवक नीचे नहीं उतरे.

इन सीटों पर हो रहा खुलकर विरोध

राजस्थान के दौसा विधानसभा उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिए जाने पर भाजपा नेता देवी सिंह ने नाराजगी जताई, और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

अलवर के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इसके विरोध में भाजपा के पूर्व प्रत्याशी और दावेदारों ने विरोध शुरू कर दिया. रामगढ में सर्व समाज की बैठक में सुखवंत सिह का विरोध किया. भाजपा के पांचों मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया.

देवली-उनियारा सीट पर राजेंद्र गुर्जर को बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में दो युवक उनियारा और घाड़ में रविवार को पानी की टंकी और मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए. विजय बैंसला को टिकट दिए जाने की मांग करने लगे.

बबलू चौधरी ने भाजपा से बागी होकर राजेंद्र भांबू के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

सलूंबर में बीजेपी ने शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. शांता देवी दिवंगत विधायक अमृत लाल मीणा की पत्नी हैं. इसके विरोध में भाजपा नेता नरेंद्र मीणा उतर आए हैं.