पेपर लीक मामले में SOG की बड़ी कार्यवाही,11 अभ्यर्थी समेत 17 लोग अब तक गिरफ्तार

SOG Action: ईओ आरओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी टीम द्वारा बडी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है. एसओजी की ओर से इसमें…

प्रतीकात्मक फोटो

SOG Action: ईओ आरओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी टीम द्वारा बडी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है. एसओजी की ओर से इसमें 28 लोगो को हिरासत में लेने के बाद अब एक ओर बडी कार्यवाही करते हुए एसओजी ने 11 अभ्यर्थियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने 25 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया. जानकारी के अनुसार, 4 आरोपी सरकारी सेवा में हैं. एसओजी की टीम लगातार पेपर लीक के मामले में नीत नई कार्यवाहियों को अंजाम देने के साथ ही इसके पीछे जुडे सभी को बेनकाब करते हुए गिरफ्तार कर रही है.

रिमांड के दौरान आरोपियों से की जा रही पूछताछ

इस कार्यवाही में बात की जाए तो एसओजी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार तुलछाराम कालेर व उसके साथियों ने मिलकर राजस्व अधिकारी ग्रे-II और अधिशाषी अधिकारी वर्ग-IV प्रतियोगी परीक्षा 2022 में परीक्षा से पहले ही पेपर प्राप्त कर ब्लूटूथ के जरिए नकल करवाई. अब पेपर लीक और ब्लूटूथ के उपयोग के साजिश में शामिल 11 अभ्यर्थियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने सभी को 25 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया.जहां इनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कई ओर खुलासे हो सकते है.

पकडे गए आरोपियों में 4 लोग सरकारी सेवाओं में

इसमें बडी शर्म की बात यह कही जा सकती है कि जो आरोपी पकडे गए है उनमें से चार आरोपी सरकारी सेवाओं में कार्यरत है. गिरफ्तार आरोपियों में ओमप्रकाश पुत्र घासीराम अभी ब्यावर की सीजेएम कोर्ट नंबर 01 में एलडीसी के पद पर कार्यरत है. वहीं, अमीलाल पुत्र बनवारी लाल वर्तमान में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय सर्वोदय बस्ती बीकानेर में द्वितीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत है. मुख्य सरगना तुलछाराम कालेर की भतीजे पौरव कालेर की पत्नि भावना शिक्षा विभाग पंचायत समिति खाजूवाला बीकानेर में कनिष्ठ सहायक के पद कार्यरत है. रामलाल पुत्र तुलछाराम जेएम कोर्ट भीलवाडा में द्वितीय ग्रेड लिपिक के पद कार्यरत है. ऐसे में एसओजी की टीम एक-एक तथ्य की बारिकी से जांच पडताल कर रही है.