झुंझुनूं में जन्मदिन पार्टी की आड़ में हो रहा था धर्म परिवर्तन का आरोप,पुलिस पहुँची तो उड़े होश

Rajasthan News: राजस्थान में धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है. झुंझुनूं जिले के डूमोली खुर्द गांव में जन्मदिन पार्टी की आड़ में कथित…

khau1je accuse | Sach Bedhadak

Rajasthan News: राजस्थान में धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है. झुंझुनूं जिले के डूमोली खुर्द गांव में जन्मदिन पार्टी की आड़ में कथित रूप से धर्म परिवर्तन की घटना सामने आई है. विश्व हिन्दू परिषद और आरएसएस के विरोध के बाद पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है.

दरअसल झुंझुनूं जिले के सिंघाना थाना क्षेत्र के डूमोली खुर्द गांव में रविवार शाम को जन्मदिन पार्टी की आड़ में कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना मिली. इस पर विश्व हिन्दू परिषद और संघ के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. घटना की सूचना पर सिंघाना पुलिस मौके पर पहुंची और 2 गाड़ियों सहित करीब 13 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस द्वारा हिरासत में लिए महिला व पुरुषों से पूछताछ की जा रही है.

विरोध कर रहे लोगों ने बताया कि डूमोली खुर्द के एक मकान में 2 गाड़ियों में सवार होकर करीब 1 दर्जन लोग आए. इस दौरान उन्होंने जन्मदिन समारोह मनाने के नाम पर कुछ महिलाएं और पुरुष को बुलाया और उन्हें विडियो के माध्यम से धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे थे. इसकी सूचना पर वह मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों को हिंदू धर्म के बारे में गलत प्रचार कर धर्म परिवर्तन करवाने की प्रक्रिया की जा रही थी.

इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के पदाधिकारियों ने विरोध कर दिया और उन्हें जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे.गांव के काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और उन्हें धर्म परिवर्तन करवाने की जानकारी मिलने पर आक्रोशित हो गए. थानाधिकारी ने कैलाशचंद्र यादव ने बताया कि डूमोली खुर्द में ईसाई धर्म में शामिल करने की जानकारी मिली थी. विवाद होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले की जानकारी जुटाई.

धर्म परिवर्तन में आए कुछ लोग स्थानीय और कुछ महाराष्ट्र के पाए गए जिन्हें थाने में ले जाया गया. वहां उनसे पूछताछ करने के बाद कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान गांव के लोगों को भी शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले का पटाक्षेप करने में जुटी हुई है।