Politics News: रिश्वत केस में निलंबित हेरिटेज नगर निगम की पूर्व महापौर मुनेश गुर्जर को कोर्ट से मिली जमानत

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की निलंबित महापौर मनीष गुर्जर को रिश्वत के मामले में हुई गिरफ्तारी के बाद शनिवार को कोर्ट से जमानत…

images 4 1 | Sach Bedhadak

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की निलंबित महापौर मनीष गुर्जर को रिश्वत के मामले में हुई गिरफ्तारी के बाद शनिवार को कोर्ट से जमानत मिल गई. कोर्ट ने मुनेश गुर्जर को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था जिसके बाद मुनेश गुर्जर आज कोर्ट में पेश हुई और मामले की जांच के बाद कोर्ट ने जमानत दे दी. इसके बाद मुनेश गुर्जर ने राजनीतिक कानून का हालात देते हुए कई नेताओं पर निशाना साधा.

2502 पन्ने की दाखिल की थी चार्जशीट

मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ गुरुवार (19 सितंबर) को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने चार्जशीट पेश की थी. कोर्ट में पेश एसीबी की चार्जशीट में हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर, उनके पति सुशील गुर्जर, संविदा कर्मी दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे का जिक्र किया. 2502 पन्ने की चार्जशीट में कई अहम बातें हैं. मामले में एसीबी ने 52 गवाह बनाए हैं, साथ ही 85 अभिलेखीय साक्ष्य भी दर्शाए हैं. एसीबी ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि जो पट्टे सालों से लंबित थे, वे मेयर के पति सुशील गुर्जर तक पैसे पहुंचने के साथ जारी हो जाते थे.

प्रतापसिंह पर लगाए आरोप

दूसरी ओर मुनेश ने अदालत कक्ष के बाहर बातचीत में कहा कि उसे राजनीतिक द्वेषता के कारण फंसाया गया है. जयपुर की जनता ने विधानसभा और लोकसभा में प्रताप सिंह को जवाब दे दिया है. मैं भी लोक सेवक हूं और वे भी लोक सेवक हैं, लोक सेवक को जनता जवाब देती है.