Jaipur News: राजधानी जयपुर में मंदिर के महंत और पुजारी पर हुआ जानलेवा हमला, विधायक ने दिए मामले की जांच के आदेश

Jaipur News: राजधानी जयपुर में अल सुबह छोटी चौपड़ स्थित सीताराम जी के मंदिर में गेट खोलकर नशेड़ी अंदर आ घुसा, इसके बाद मंदिर के…

IMG 20241005 191045 | Sach Bedhadak

Jaipur News: राजधानी जयपुर में अल सुबह छोटी चौपड़ स्थित सीताराम जी के मंदिर में गेट खोलकर नशेड़ी अंदर आ घुसा, इसके बाद मंदिर के महंत और पुजारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया. नशेड़ी मंदिर के पुजारी से डंडा छीनकर मारपीट की जिसके दौरान महंत व पुजारी के साथ ही नशेड़ी के भी सिर में चोट आई है.

थानाधिकारी ने बताई मामले की जानकारी

छोटी चौपड़ जिला कोतवाली थाना अधिकारी ने बताया कि सीतारामजी का मंदिर है जहां शनिवार तड़के करीब 4 बजे महंत नन्दकिशोर शर्मा और पुजारी मंदिर में पूजा की तैयारी कर रहे थे. मंदिर बंद होने के दौरान गेट खोलकर एक युवक अंदर घुस आया, गांजे के नशे में होने का पता चलने पर महंत-पुजारी ने मंदिर से बाहर जाने की कहा. मंदिर से बाहर निकालने के दौरान नशेड़ी ने महंत और पुजारी पर हमला कर दिया, जमीन पर महंत-पुजारी के गिरने पर डंडा छीनकर नशेड़ी मारपीट करने लगा.

महंत और पुजारी को आई चोट

मारपीट के दौरान महंत और पुजारी दोनों के सिर में चोट आई. महंत ने मारपीट कर रहे नशेड़ी को नहीं छोड़ा. मंदिर में नशेड़ी के मारपीट करने की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मंदिर में मारपीट कर रहे नशेड़ी को अरेस्ट किया। मंदिर में लगे CCTV फुटेज में मारपीट की करतूत कैद हो गई.

विधायक ने दिए जांच के आदेश

छोटी चौपड़ स्थित सीताराम जी के मंदिर में हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय विधायक बालमुकुंद्राचार्य ने महंत नंदकिशोर शर्मा से मिले और घटना की जानकारी ली इसके बाद विधायक ने कोतवाली थाने के अधिकारियों को मामले की तत्काल रूप से जांच करने के आदेश दिए साथ ही मंदिर में घुसे व्यक्ति की भी जांच के आदेश दिए.

कोतवाली थाना पुलिस ने दर्ज की FIR

कोतवाली थाना पुलिस ने मंदिर महंत की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि मारपीट करने वाला आरोपी लखन सिंह यादव बिहार का रहने वाला है. वह बजाज नगर में रहता है और नशे का आदतन है. मारपीट में मंदिर महंत व पुजारी के साथ ही नशेड़ी के भी सिर में चोट आई है.

आरोपी ने महंत और फर्श पर किया घी का छिड़काव

पहले शरीर के ऊपर तेल डाला ताकि वह स्लिप हो जाए और फर्श के ऊपर तेल का छिड़काव किया, ताकि वे भेज और गिर जाए. युवक ने हमला लूट के इरादे से किया गया. पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है और वह पूछताछ कर रही है कि कौन-कौन इस हमले में शामिल है.