Politics News: कांग्रेस के 8 पार्षदों ने ज्वाइन की भाजपा, हेरिटेज नगर निगम के कार्यवाहक मेयर के नाम की जल्द होगी घोषणा

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित करने के बाद हेरिटेज नगर निगम के पार्षदों का दल बदल का सिलसिला…

IMG 20240924 155412 | Sach Bedhadak

Politics News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित करने के बाद हेरिटेज नगर निगम के पार्षदों का दल बदल का सिलसिला जारी हो गया. दरअसल, जयपुर हेरिटेज नगर निगम के 8 कांग्रेस पार्षदों ने मंगलवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली. कल शाम इनके नामों की लिस्ट मुख्यमंत्री को भेजी गई थी. इसके 24 घंटे बाद जयपुर में आयोजित बैठक के बाद सभी भाजपा में शामिल हो गए.

भाजपा मंत्री को कांग्रेस पार्षदों ने खिलाई मिठाई

मुनेश गुर्जर के सोमवार को निलंबन के बाद कांग्रेस के इन पार्षदों ने यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा को मिठाई खिलाते हुए भाजपा में शामिल होने के संकेत दिए थे. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए. मगर जब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस मामले पर प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई तो वे इससे बचते नजर आए. हालांकि मंत्री ने यह बयान जरूर दिया था कि वे पार्षदों से बात कर चुके हैं और जल्द ही कार्यवाहर महापौर के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

निलंबित मेयर की कार्यशैली से नाराज थे पार्षद

लंबे समय से निलंबित मेयर मुनेश गुर्जर की कार्यशैली से परेशान होकर कांग्रेस के 12 से अधिक पार्षद पिछले तीन महीनों से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे. इससे पहले भी दो बार मेयर निलंबित हो चुकी हैं उसके बाद से लगातार पार्षद कार्यशैली से परेशान थे, इनमें सिविल लाइंस, आदर्श नगर, और किशनपोल विधानसभा क्षेत्रों के पार्षद शामिल थे.

ये पार्षद हुए भाजपा में शामिल

अरविंद मीठी (वार्ड 71)

मोहम्मद जकरिया (वार्ड 65)

पारस जैन (वार्ड 80)

संतोष कर (वार्ड 78)

मनोज मुद्गल (वार्ड 35)

उत्तम शर्मा (वार्ड 49)

ज्योति चौहान (वार्ड 46)

सुशीला देवी (वार्ड 63)