खाटूश्याम जी में ये क्या हुआ! श्रद्धालु श्याम मंदिर छोड़कर भागने लगे दूसरी ओर, चले गए इस जगह

Khatu Shyam Ji: विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नागरिक खाटूश्याम जी में रोजाना लाखों भक्त बाबा श्याम के दर्शन के लिए आते हैं. लेकिन आज का दिन…

WhatsApp Image 2024 09 08 at 1.00.35 PM 2 | Sach Bedhadak

Khatu Shyam Ji: विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नागरिक खाटूश्याम जी में रोजाना लाखों भक्त बाबा श्याम के दर्शन के लिए आते हैं. लेकिन आज का दिन श्रद्धालुओं के लिए बहुत विशेष रहा. खाटूश्याम जी में बाबा श्याम के दर्शनों के लिए लाइन में लगे श्रद्धालु अचानक श्याम मंदिर की छोड़कर दूसरी और भागने लगे. इसका कारण कोई अनैतिक घटना नहीं थी, बल्कि भगवान गणेश की शोभायात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालु मंदिर की लाइनों से हटकर चले गए थे.

बैंड बाजे की धुन पर नाचने लगे श्याम भक्त

जब भगवान गणेश कि यात्रा बाबा श्याम के मंदिर के सामने पंहुची तब वहां श्याम दर्शन को जा रहे भक्तों ने भगवान गणेश की इस भव्य शोभायात्रा को देख हैरान हो गए. इसके बाद श्याम दर्शन के लिए आए श्रद्धालु गणेश जी की सेवा यात्रा में शामिल हो गए. इस दौरान माहोल ऐसा बन गया की बैंड-बाजों कि धुन पर सभी भक्त नाचने लग गए. सभी ने भगवान गणेश के दर्शन कर परिवार में सुख सम्रद्धि की कामना करते नजर आए.

इन मंदिरों में हुई भगवान गणेश कि पूजा

खाटू श्याम जी में सिद्धि विनायक मंदिर, प्राचिन शिव मंदिर के पास गणेश मंदिर में पुजारी कजोड़ रामूका, चंदू रामूका, प्रहलाद रामूका द्वारा पूजा अर्चना की गई. वहीं शीश के दानी श्याम मंदिर के गणेश मंदिर, बाज्यावास के गढ़ गणेश मंदिर में अनेक महोत्सव आयोजित हुए.