crime news:3 लाख की लूट खोलने में पाली पुलिस को मिली कामयाबी,सीसीटीवी खंगाल इस तरह पकडे गए अपराधी

crime news: पाली शहर में बढती लूट और चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पाली एसपी चूनाराम जाट के निर्देशन में ऐसे अपराधियों…

Screenshot 2024 08 30 125152 | Sach Bedhadak

crime news: पाली शहर में बढती लूट और चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पाली एसपी चूनाराम जाट के निर्देशन में ऐसे अपराधियों की धरपकड को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान का नतीजा है कि पाली पुलिस को 3 लाख रूपए की लूट की वारदात का खुलासा करने में कामयाबी हासिल हुई है। पाली में एक व्यापारी की स्कूटी के आगे रखा 3 लाख रुपयों से भरा बैग दिनदहाड़े लूटकर ले जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने गुजरात के छारा गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले में 3 आरोपी फरार चल रहे हैं। जिनकी तलाश जारी है। रिमांड के दौरान पुलिस लूटे गए रुपए बरामद करने का प्रयास करेगी। साथ ही आरोपी से पूछताछ भी की जा रही है।

ऐसे दिया था लूट की वारदात को अंजाम


पाली एसपी चूनाराम जाट की माने तो पाली के हाउसिंग बोर्ड निवासी आनंद मेहता 15 जून 2024 को अपने ग्राहक गणेशराम सीरवी के साथ मस्तान बाबा के निकट स्थित एक्सिस बैंक से 3 लाख रुपए लेकर आदर्श नगर स्थित बीसीएम ऑफिस आ रहे थे। रुपयों से भरा बैग उनकी स्कूटी के आगे रखा था। दोनों जैसे ही व्यास सर्किल के पास पहुंचे। बाइक पर आए दो युवकों ने उनकी स्कूटी के आगे रखा रुपयों से भरा बैग चलती गाड़ी में उठाया और वापस मस्तान बाबा की तरफ तेजी से फरार हो गए।

सीसीटीवी से लगाया पता


सीसीटीवी फुटेज इस तकनीक के लिहाज से बात करे तो किसी भी तरह की वारदात को खोलने के लिए काफी कारगर साबित होती है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज देखे। उस आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस गुजरात के अहमदाबाद पहुंची। जहां छारा गैंग के सरदारनगर थाना क्षेत्र के कुबैर नगर निवासी 44 साल क जुगनु उर्फ जिग्नेश उर्फ पुत्र दिनेश भाई को हिरासत में लिया। आरोपी से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। उसने पूछताछ में अपने तीन साथियों के साथ मिलकर पाली में व्यापारी से तीन लाख रुपयों से भरा बैग लूटने की वारदात करना स्वीकार किया। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

तीन आरोपियों की तलाश जारी


पुलिस की माने तो मामले में इस वारदात में शामिल अहमदाबाद के सरदार नगर थाना क्षेत्र के कुबैर नगर निवासी नितिन पुत्र माणकलाल तमायचे, दीपक पुत्र धीरूभाई बजरंगी, दीपक पुत्र भीखा भाई फरार है। जिनकी तलाश जारी है। आरोपी जिग्नेश के खिलाफ गुजरात के विभिन्न थानों में 15 केस दर्ज है। नितिन के खिलाफ 13, दीपक के खिलाफ 10 और दीपक बजरंगी के खिलाफ 9 केस दर्ज हैं। चारों आरोप आला दर्ज के नकबजन हैं। जिन्होंने चोरी, लूट जैसी कई वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस इन सभी घटनाओं के आधार पर जांच कर रही है।