Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 17 जिलों में आंधी और बारिश येलो अलर्ट जारी, जानें अपडेट

Rajasthan Weather Update: आज राजस्थान के 17 जिलों में मौसम में बदलाव आ सकता है। इन 17 जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan weather update 24 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update: जयपुर। राजस्थान के विभिन्न जिलों में बारिश होने से मौसम में ठंडक बनी हुई , लेकिन बारिश के बाद बढ़ी हुमस से लोग परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जालोर और पाली में आंधी तूफान और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदलेगा मौसम का मिजाज, नौतपा में अब आंधी बारिश का अलर्ट

आने वाले दिनों में दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी। इसके साथ ही कोटा, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग में अगले 3-4 दिनों तक हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। अगले दो-तीन दिनों तक उत्तरी और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी और तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है। 25 और 26 जून को मानसूनी बारिश गति पकड़ सकती है। इस बार राजस्थान में मानसून थोड़ा पहले ही पहुंच सकता है।

प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश के कारण तापमान 42 डिग्री तक आ गया है। शनिवार को राजस्थान में सर्वाधिक गर्म शहर बाड़मेर रहा। जहां तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बारिश होने के चलते प्रदेश में हीटवेव का असर भी कम हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज पूर्वी राजस्थान में कोटा, उदयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश के आसार जताए हैं। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : प्रदेश में आंधी और हल्की बारिश से मौसम बना खुशगवार

आज राजस्थान के 17 जिलों में मौसम में बदलाव आ सकता है। इन 17 जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कहीं 30 से 40 तो कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती है।