खेल मंत्री राठौड़ ने पूर्ववर्ती सरकार पर बोला हमला…जिम से पहले खरीदे उपकरण, 126 करोड़ की टी-शर्टें पड़ी बेकार

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिना विजन के स्टेडियम में निर्माण करवाया गया। सरकार ने जिम बनने से पहले ही महंगे उपकरण खरीद लिए जो बेकार पड़े हैं।

Rajyavardhan Singh Rathore | Sach Bedhadak

जयपुर। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिना विजन के स्टेडियम में निर्माण करवाया गया। सरकार ने जिम बनने से पहले ही महंगे उपकरण खरीद लिए जो बेकार पड़े हैं। इसके अलावा 126 करोड़ रुपए की टी-शर्टें खरीद लीं, जो आज भी कमरों में पड़ी हुई है। राठौड़ स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान स्टेडियम की बदहाल स्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम प्रदेश का सबसे बड़ा और आदर्श स्टेडियम है। ऐसे में यहां सभी सुविधाएं सबसे बेहतर और बेस्ट होनी चाहिए थी, लेकिन धरातल पर ऐसा नहीं है। पिछले कुछ सालों में बिना विजन के स्टेडियम में निर्माण कार्य किया गया है, जो खिलाड़ियों के लिए निकट भविष्य में ही किसी काम का नहीं होगा। यहां से बेहतर व्यवस्थाएं, तो अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटीज के ग्राउंड में ही होती है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में ERCP और यमुना जल समझौते को भुनाएगी BJP, लोकसभा चुनाव में बनेगा बड़ा मुद्दा!

काफी खराब स्थिति में हैं इक्विपमेंट

उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में सभी इक्विपमेंट काफी खराब स्थिति में हैं। बिना विजन के बास्केटबॉल ग्राउंड का निर्माण कर दिया गया। यहां इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का एक भी बास्केटबॉल कवर कोर्ट नहीं है। वेटलिफ्टिंग हॉल भी बदहाल स्थिति में है, लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार को बदहाल स्थिति सुधारने की जगह इक्विपमेंट खरीदने की काफी जल्दबाजी थी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर का तैयार होगा स्टेडियम

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सवाई मानसिंह स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाएगी। स्टेडियम में जो भी निर्माण करवाया जाएगा वह अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इसको लेकर गुरुवार को उन्होंने सवाई मानसिंह स्टेडियम में निर्माण कर रही एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की, ताकि खिलाड़ियों को मिलने वाली हर सुविधा को बेहतर से सर्वश्रेष्ठ बनाया जा सके ।

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निर्माण करेंगे

खेल मंत्री ने कहा कि जयपुर के साथ ही हम प्रदेश के सभी संभागों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निर्माण करेंगे, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इसकी घोषणा जल्दी ही मुख्यमंत्री खुद करेंगे। हम एक पूरा सिस्टम तैयार करेंगे। जहां टैलेंट को सर्च करने से लेकर तराशने तक का काम किया जाएगा। एक्सीलेंस सेंटर को चलाने का काम भी गैर सरकारी कॉर्पोरेट स्टाइल में होगा, ताकि राजस्थान के खिलाड़ियों को सबसे बेहतर सुविधाएं मिले और वह अपना हंड्रेड परसेंट दे सकें।

यह खबर भी पढ़ें:-नर्सिंग-पैरामेडिकल भर्ती 2023 को पूरी करने की कवायद शुरू, लोकसभा चुनाव से पहले चार कैडर की भर्तियों में नियुक्ति!