Rajasthan Election 2023: चुनाव में 25 दिन, अभी महज 26 फीसदी सीटों पर साफ है तस्वीर

Rajasthan Election 2023: प्रदेश के विधानसभा चुनावों में महज 25 दिन बचे हैं। नामांकन की प्रक्रिया भी सोमवार से शुरू हो गई और पहले दिन कई नेताओं ने नामांकन भर भी दिया है। चुनाव इतना नजदीक होने के बावजूद प्रदेश की 200 में से महज 52 सीटों यानि 26 प्रतिशत सीटों पर दोनों बड़े दलों यानि बीजेपी व कांग्रेस दाेनों के चेहरों की तस्वीर साफ हुई है।

BJP vs Congress 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: जयपुर। प्रदेश के विधानसभा चुनावों में महज 25 दिन बचे हैं। नामांकन की प्रक्रिया भी सोमवार से शुरू हो गई और पहले दिन कई नेताओं ने नामांकन भर भी दिया है। चुनाव इतना नजदीक होने के बावजूद प्रदेश की 200 में से महज 52 सीटों यानि 26 प्रतिशत सीटों पर दोनों बड़े दलों यानि बीजेपी व कांग्रेस दाेनों के चेहरों की तस्वीर साफ हुई है। भाजपा ने उम्मीदवारों की दो और कांग्रेस ने 3 सूचियां जारी कर दी हैं।बीजेपी ने 124 व कांग्रेस ने 95 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन आमने सामने की चुनावी लड़ाई सिर्फ 52 सीटों पर क्लीयर हुई हैं। इस चुनाव में तीसरे मोर्चे की पार्टियां भी जोर आजमाइश कर रही हैं। दिल्ली में तीन बार व पंजाब में एक बार सरकार बना चुकी आम आदमी पार्टी, उत्तर प्रदेश की सत्ता पर चार बार काबिज हो चुकीं बहुजन समाज पार्टी से लेकर राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी, आजाद समाज पार्टी तक ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। रालोपा व बीएपी के उम्मीदवारों ने मुकाबले को रोचक बना दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023: नामांकन करने की प्रकिया शुरू, पहले दिन 8 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 9 नामांकन

RLP के ये उम्मीदवार

खींवसर-हनुमान बेनीवाल
भोपालगढ़-पुखराज गर्ग
मेड़ता-इंदिरा देवी बावरी
परबतसर-लछाराम बडारड़ा
कोलायत-रेवतराम पंवार
सहाड़ा-बद्रीलाल जाट
बायतू-उम्मेदाराम बेनीवाल
सरदारशहर-लालचंद मूंड
सांगानेर-महेश सैनी
जोधपुर शहर-डॉ. अजय त्रिवेदी

इन सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के चेहरे तय

candidate | Sach Bedhadak

आप के 60 उम्मीदवार घोषित

आम आदमी पार्टी ने अभी 60 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने आमेर सीट पर पीएस तोमर, विद्याधर नगर से संजय बियानी और बगरू से रितु सांवरिया, गंगानगर से डॉ. हरीश रहेजा, यसिंह नगर से धन्ना राम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी से राजेंद्र मावर, नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा, खंडेला से राजेश वर्मा, नीम का थाना से महेंद्र मांड्या, मुंडावर से अनिता चौधरी, थानागाजी से कै लाश मीना, वैर से चरणदास जाटव, बयाना से मुके श टाइगर, निवाई से महेश कु मार, देवली से डॉ. राजेंद्र सिंह मीणा, गोगुंदा से हेमाराम, उदयपुर से मनोज लबाना, डूंगरपुर से देवेंद्र कटारा, आसपुर से मुकेश कुमार, चौरासी से शंकर लाल आमलिया और कुशलगढ़ से विजय सिंह को टिकट दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023: कांग्रेस CEC की बैठक फिर शुरु, कुछ सीटों पर उम्मीदवार बदलने की चर्चा!

सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता, बीकानेर वेस्ट से मनीष शर्मा, रतनगढ़ से संजू बाला, सीकर से झाबरसिंह खींचड़, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी, चौमूं से हेमंत कु मार कु मावत, बस्सी से रामेश्वर प्रसाद, बहरोड़ से हरदान सिंह, रामगढ़ से विश्वेन्द्र सिंह, नदबई से रोहिताश्व चतुर्वेदी, करौली से हिना फिरोज बेग, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी, खंडार से मनफू ल बैरवा, मारवाड़ जंक्शन से नरपत सिंह, बाली से लालसिंह, जोधपुर से रोहित जोशी, सांचौर से रामलाल विश्नोई, शाहपुरा से पूरणमल खटीक, पीपल्दा से दिलीपकुमार मीणा, छबड़ा से आरपी मीणा और खानपुर से दीपेश सोनी को उतारा है।

सादुलशहर से गुरविदंर कौर बराड़, करणपुर से प्रो. सुखविदं र सिंह, सूरतगढ़ से लीलाधर स्वामी, पीलीबंगा से वीरेंद्र मेघवाल, आदर्श नगर से उमरदराज,अलवर ग्रामीण से महावीर प्रसाद, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ से नंदलाल मीणा, कठू मर से सुनील बैरवा,
टोडाभीम से आसाराम मीणा, पुष्कर से अक्षयराज, डीडवाना से रामनिवास रायल, डेगाना से गणेश मीणा, नावां से गजेंद्र सिंह, आसींद से राणा खान, बूंदी से किशन लाल मीणा और अंता से ओम गोचर को प्रत्याशी बनाया है।