राजस्थान पुलिस के रडार पर साढ़े 5 हजार हिस्ट्रीशीटरों की प्रॉपर्टी, अब चुनावों से पहले होगा बुलडोजर एक्शन!

अपराधियों पर वज्र प्रहार कर अपराध की रोकथाम में लगी राजस्थान पुलिस के रडार पर साढ़े 5 हजार हिस्ट्रीशीटर की करोड़ों की प्रॉपर्टी है। इनमें से 14 नामी बदमाशों की प्रॉपर्टी की पुलिस नेस्तनाबूद भी करवा चुकी है।

Buddlings | Sach Bedhadak

जयपुर। अपराधियों पर वज्र प्रहार कर अपराध की रोकथाम में लगी राजस्थान पुलिस के रडार पर साढ़े 5 हजार हिस्ट्रीशीटर की करोड़ों की प्रॉपर्टी है। इनमें से 14 नामी बदमाशों की प्रॉपर्टी की पुलिस नेस्तनाबूद भी करवा चुकी है। अपराध के दम पर खड़ी की गई बिल्डिंग्स पर पुलिस ने वज्र प्रहार कर उन्हें जमीजोंद कर दिया है। अब विधानसभा चुनाव से पहले अन्य पर भी एक्शन की तैयारी है।

डीजीपी उमेश मिश्रा का कहना है कि प्रदेश में हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत 5360 से अधिक हिस्ट्रीशीटरों की सम्पत्ति का रिकॉर्ड संधारण कर उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी को पुलिस ने अपनी नजर में ले लिया गया है। इसमें स्थानीय निकायों के साथ मिलकर 14 हिस्ट्रीशीटरों की सम्पत्ति के विरुद्ध कार्रवाई भी कर दी गई है।

इनमें सबसे ज्यादा उदयपुर जिले में 5, पाली में 2, बीकानेर में 2, श्रीगंगानगर में 1, जयपुर कमिश्नरेट पूर्व में 1 और उत्तर जिले में 1, जयपुर साउथ और वेस्ट एक-एक के खिलाफ कार्रवाई कर एक की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलवा दिया गया है। इससे पहले जयपुर कमिश्नरेट के पश्चिम जिले में पेपर लीक माफियाओं के घर पर बुलडोजर चला था।

यह खबर भी पढ़ें:-‘BJP दे रही जनता को धोखा’ शेखावत के बयान पर गहलोत का पलटवार, ERCP पर फिर गरमाई सियासत

अब तक इन पर हुआ प्रहार

पुलिस मुख्यालय ने दो करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार एसओजी से निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थित रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवाया। यहां पर 18 से ज्यादा एफआईआर वाले हिस्ट्रीशीटर किशन मेनारिया व उसके बेटे खातरू ने जिन पर 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज है, उनकी अवैध प्रॉपर्टी को ध्वस्त किया। इसके अलावा बीकानेर में गैंगस्टर रोहित गोदारा के खास गुर्गे दानाराम सिहाग के घर पर बुलडोजर चला दिया।

जयपुर में आरपीएससी के पेपर लीक मामले के मास्टर मांइड भूपेन्द्र सारण के गोपालपुरा में चल रहे कोचिंग क्लालेस के भवन, इसी पेपर लीक प्रकरण में पकड़े गए भूपेंद्र सारण के करणी विहार स्थित घर के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया गया। करणी विहार थाने के हार्ड कोर क्रिमिनल मंजूर के साथ उसके भाई नासिर की आवासीय जमीन पर बनी दुकानें ढहा दी गई। आदर्श नगर थाने के हिस्ट्रीशीटर आनंद शांडिल्य के कैफे पर और भट्टा बस्ती थाना इलाके में माफिया राहुल मीणा के रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चलाया।

7 माह में किया पूरा प्लान तैयार

पुलिस ने पूरा प्लान मात्र 7 माह में तैयार कर लिया। इसमें कार्रवाई से लेकर बदमाशों और रिश्तेदारों के नामों की सूची बनाई गई। राजस्थान को क्राइम फ्री स्टे बनाने की कवायद में जुटी राजस्थान पुलिस एक साथ कई मोर्चों पर अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी है। अब लिस्ट में शामिल बदमाशों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान के तहत बदमाशों द्वारा काली कमाई से अर्जित की गई संपत्तियों पर पुलिस की टेढ़ी नजर है।

यह खबर भी पढ़ें:-BSF के जवान करते पूजा-अर्चना, बमों वाली माता के नाम से विश्व प्रसिद्ध है राजस्थान का यह मंदिर

घूसखोर, गैंगस्टर्स व माफियाओ पर सख्ती

पुलिस ने अपनी कार्रवाई में घूसखोर से लेकर गैंगस्टर्स, हिस्ट्रीशीटर्स, सरकार को नुकसान पहुंचाने वाले सरकारी अधिकारियों से लेकर माफियाओं के नाम शामिल किए हैं। पुलिस ने अभी उन
सभी के नामों का खुलासा करने से मना कर दिया है, जिनकी प्रॉपर्टी पुलिस की नजर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *