Brian Lara ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का भविष्य, कहा- इसके लिए उन्हे करना होगा यह काम

Brian Lara on Umran Malik : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर एक चौंकाने वाला…

umran 1 | Sach Bedhadak

Brian Lara on Umran Malik : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनहोंने कहा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने की आवश्यकता है। पिछले साल आईपीएल सीजन के दौरान अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित करने के बाद उमरान ने टीम इंडिया में प्रवेश किया। हालांकि इस साल के आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा है, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर भी कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

Brian Lara | Sach Bedhadak

ब्रायन लारा ने उमरान मलिक को लेकर कही ये बात

ब्रायन लारा ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उमरान के साथ काम किया था। हालांकि युवा खिलाड़ी की गति प्रभावशाली है, लेकिन उन्हें कुछ कारकों पर काम करने की आवश्यकता है। उन्हें बहुत जल्दी सीखना होगा कि तेज गेंदबाज वास्तव में वर्ल्ड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान नहीं करती है। आपके पास गेंद के साथ कुछ करने की क्षमता होनी चाहिए। लारा ने ‘वेक अप विद सोराभ’ यूट्यूब चैनल पर कहा, आपको इस बात पर ध्यान देना होगा, कि गेंद की गति कैसे बढ़ाई जाए। एक बल्लेबाज इस प्रकार की गेंद को खेलने में दिक्कत आयेंगी।

umran malik 01 | Sach Bedhadak

लारा ने कहा अगर उमरान को साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन अपने संरक्षण में लेते हैं तो वह भविष्य में एक अच्छे गेंदबाज बन सकते हैं। हमारे पास कई उदाहरण हैं, जैसे- वसीम अकरम के पास धीमी गति थी, मैल्कम मार्शल के पास तेज गति थी, और माइकल होल्डिंग, लेकिन वह सभी जानते हैं कि किस समय, उन्हें सिर्फ सक्षम होने की तुलना में बहुत अधिक लोगों के साथा आना होता और अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। अगर उमरान मलिक डेल स्टेन के साथ काम करते हैं तो वह निश्चित रुप से भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *