मानसून की भारी बारिश बनी आफत, राजस्थान में 8 लोगों की मौत

जयपुर। मानसून की भारी बारिश के बाद राजस्थान के कई जिलों में लबालब हुए जलाशय और तालाब अब जान का खतरा साबित हो रहे हैं।…

New Project 2023 07 02T165826.974 | Sach Bedhadak

जयपुर। मानसून की भारी बारिश के बाद राजस्थान के कई जिलों में लबालब हुए जलाशय और तालाब अब जान का खतरा साबित हो रहे हैं। बारिश के बाद आनंद लेने के लिए तालाब और झरनों पर पहुंच रहे लोगों के लिए यह जानलेवा साबित हो रहे हैं। बीते 24 घंटों में राजस्थान के अलग-अलग जिलों में जलाशय में डूबने की 5 घटनाएं सामने आई है। ताजा हादसे के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में पानी में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई। जिनमें भीलवाड़ा, करौली और पाली में 2-2 लोगों की मौत हो गई। वहीं उदयपुर और सिरोही में 1-1 की मौत हो गई।

भीलवाड़ा में दो बालिकाओं की मौत…

भीलवाड़ा में पानी में डूबने से दो बालिकाओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एनिकट में उतरी हुई भैंसों को निकालने के लिए दोनों बच्चियों की पानी में डूबने से मौत हो गई। डूबने वाली बालिकाओं में से एक अपने ननिहाल छुटि्टयां मनाने के लिए आई हुई थी। घटना शनिवार शाम गंगपुर थाने के दियास गांव की है। दोनों बालिकाओं की मौत के बाद गांव में मातम छा गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बालिकाओं के शव को बाहर निकालकर मोर्चरी पहुंचाया।

गंगापुर थाना प्रभारी नरेंद्र जैन ने बताया कि दियास गांव के बाहर एनिकट में डूबने से पाली के देवड़ो का गुढ़ा निवासी सोनू कंवर (12) पुत्री रूप सिंह राजपूत व दियास गांव निवासी संतोष कंवर (10) पुत्री हरी सिंह राजूपत की मौत हो गई। मृतक सोनू का दियास गांव में ननिहाल है और वह यहां छुटि्टयां मनाने के लिए आई हुई थी।

परिजनों ने बताया कि दोनों बालिकाएं भैंस लेकर शाम के समय घर लौट रही थी। इस दौरान रास्ते में पुलिया के पास बने एनिकट के पानी में भैंस उतर गई। जिन्हें निकालने के लिए दोनों बालिकाएं भी एनिकट में उतर गईं। पानी गहरा होने से दोनों बालिकाएं एनिकट में डूब गईं। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

जन्मदिन पर पिकनिक मनाने गए दो दोस्त पानी में डूबे…

वहीं करौली जिले में जन्मदिन की पार्टी मनाने गए 2 दोस्तों की जान पर भारी पड़ गई। बांध में डूबने से दोनों युवकों की मौत हो गई। दोनों आपस में दोस्त थे। बताया जा रहा है कि जन्मदिन की खुशियों को यादगार बनाने के लिए दोनों पिकनिक मनाने मामचारी बांध पर गए थे। मृतकों की पहचान रिंकू उर्फ प्रीतम सिंह (22) पुत्र मुरारी मीना और संजय (25) पुत्र मुंशी मीणा निवासी चैनपुर का पुरा के रूप में हुई। पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को दी। दोनों की मौत होने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पाली में नहाने गए 5 युवक डूबे, दो की मौत…

वहीं पाली जिले के रानी में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रानी निवासी 5 युवक मोकपुरा नदी में नहाने के लिए गए थे। नहाते समय सभी युवक नदी के गहरे पानी में चले गए। उन्हें डूबता देख वहां मौजूद लोगों ने उन्हें पानी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। जहां दो युवकों की मौत हो गई। वहीं तीन युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सेल्फी लेने के चक्कर में गई युवक की जान…

उदयपुर में एक युवक को सेल्फी लेना भारी पड़ गया। सेल्फी लेने के चक्कर में उसकी जान चली गई। बताया जा रहा है कि 3 दोस्त पिकनिक बनाने के लिए आए थे। नदी में नहाते समय युवक मोबाइल में सेल्फी ले रहा था। सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेते समय अचानक युवक का पैर फिसल गया और गहरे पानी में जा गिरा। युवक को डूबता देख उसके दोनों दोस्त मदद के लिए चिल्लाने लगे। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से युवक को पानी से बाहर निकला। लेकिन, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।

नाड़ी मे डुबने से अधेड़ की मौत…

वहीं सिरोही में एक अधेड़ व्यक्ति की नाड़ी में डूबने से मौत हो गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची बरलूट पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया मृतक नवारा निवासी वीराराम देवासी (55) है। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *