जयपुर में सड़कों की खस्ताहाल स्थिति को लेकर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बुलाई बैठक, कई अधिकारियों को लग सकती है फटकार

Politics News: मानसून की बारिश के दौरान जयपुर में सड़कों के हाल बेहाल है. खस्ताहाल सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए राज्य सरकार ने…

WhatsApp Image 2024 09 14 at 11.08.30 AM | Sach Bedhadak

Politics News: मानसून की बारिश के दौरान जयपुर में सड़कों के हाल बेहाल है. खस्ताहाल सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए राज्य सरकार ने 88 स्थानीय निकायों को 25.75 करोड़ की राशि दी गई है. ताकि टूटी सड़कों की मरम्मत एवं नवीनीकरण कार्य हो सके और आमजन परेशान ना हो. लेकिन जयपुर में सड़क मरम्मत का कार्य कहीं भी नजर नहीं आ रहा है. इसको लेकर जयपुर शहर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने रविवार को संबंधित सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई है. सचिवालय में सुबह दस बजे प्रस्तावित बैठक में यूडीएच के प्रमुख सचिव, एलएसजी के प्रमुख सचिव, जेडीए आयुक्त, जिला कलेक्टर, ग्रेटर एवं हेरिटेज निगम आयुक्त सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे.

प्रवर्तन शाखा में कमी को दूर करने के लिए लिखा पत्र

जेडीए की प्रवर्तन शाखा में अधिकारियों की कमी को दूर करने के यूडीएच मंत्री ने सीएम को पत्र लिखा है. शाखा में 14 पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी लगाने के लिए लिखा है. प्रवर्तन शाखा में फिलहाल अधिकारियों के 18 पद रिक्त है, जिनमें पुलिस निरीक्षकों को लगाया जाता है. इनमें से 14 पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं. कमी के चलते अवैध निर्माण और अतिक्रमण की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही हैं.

अभियान चलाकर सड़कों को दुरुस्त करें

एलएसजी के प्रमुख सचिव राजेश यादव ने भी निकायों को वीसी के जरिए निर्देशित किया कि मानसून की बारिश से कई जगहो पर सड़कें ज्यादा खराब हुई है. विभाग को इस पर विशेष फोकस करते हुए सड़कों की मरम्मत अभियान चलाकर शीघ्र करें ताकि आमजन को जल्द से जल्द इस समस्या से राहत मिल सके.