जयपुर में टॉर्चर से परेशान होकर विवाहिता ने उठाया ऐसा कदम, पति और देवर घर छोड़कर हुए फरार

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थियों में सुसाइड कर लिया। ससुराल में महिला अपने कमरे में फंदे से लटकी मिली। बताया जा…

New Project 2023 09 15T174944.331 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थियों में सुसाइड कर लिया। ससुराल में महिला अपने कमरे में फंदे से लटकी मिली। बताया जा रहा है कि महिला ने अपने पति और देवर के टॉर्चर से परेशान होकर सुसाइड किया है। महिला के सुसाइड की जानकारी जैसे ही पति और देवर को लगी वो मौके से फरार हो गए।

परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची संजय सर्किल थाना पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाए। पुलिस ने गुरुवार को एसएमएस हॉस्पिटल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं मृतका के पिता की शिकायत पर पति और देवर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

चार साल पहले हुई थी महिला की शादी

संजय सर्किल थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि बनीपार्क के स्वामी कॉलोनी निवासी कुसुम (19) पुत्री भीमसेन स्वामी ने आत्महत्या की है। करीब 4 साल पहले कुसुम की शादी चांदपोल निवासी विक्की से हुई थी। वह पीहर में रहकर ही पढ़ाई कर रही थी। करीब 6 महीने पहले महिला अपने पति के पास ससुराल रहने आई थी। बुधवार शाम को महिला ने अपने कमरे में सुसाइड कर लिया। सास-ससुर ने बच्चों को महिला को बुलाने कमरे में भेजा।

गेट अंदर से बंद होने पर खिड़की से अंदर देखने पर कुसुम फंदे पर झूलती मिली। बच्चों के बताने पर परिजनों ने तुरंत संजय सर्किल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया। इसके बाद गेट को धक्का देकर खोला। वहीं एफएसएल टीम ने मौके से सबूत जुटाए। पुलिस ने एसएमएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

महिला का पति और देवर करते थे टॉर्चर…

मृतका के पिता भीमसेन ने पति और देवर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है। भीमसेन का आरोप है कि उसकी बेटी का देवर बाबू स्वामी स्कूल आते-जाते समय कुसुम का पीछ करता था। अपने भाई विक्की के खिलाफ उसको भड़काता था। धमकी देता था कि अगर मेरे भाई के साथ रही तो या तो मैं मर जाऊंगा या तुझे मार दूंगा। वहीं, पति विक्की भी कुसुम को टॉर्चर करता था। छोटे भाई से प्यार करती हो कहकर उसको प्रताड़ित करता था। 13 सितंबर को कुसुम ने सुसाइड कर लिया। कुसुम के सुसाइड करने का पता चलते ही दोनों भाई घर छोड़कर भाग गए।