एक्शन मोड़ में बीजेपी सरकार! राजस्थान में पेपर लीक पर SIT गठित, DGP वीके सिंह को सौंपी कमान

राजस्थान में भाजपा सरकार पेपर लीक के मामले में एक्शन मोड में नजर आ रही है। पेपर लीक मामलों की जांच के लिए सरकार के आदेश पर एसआईटी का गठन किया गया।

Rajasthan Police 2023 12 17T102907.530 | Sach Bedhadak

SIT formed regarding Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में भाजपा सरकार पेपर लीक के मामले में एक्शन मोड में नजर आ रही है। पेपर लीक मामलों की जांच के लिए सरकार के आदेश पर एसआईटी का गठन किया गया। अब राजस्थान में तमाम पेपर लीक मामलों की जांच एसआईटी करेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने पद ग्रहण करने के बाद पेपर लीक मामले पर एसआईटी का गठन करने की घोषणा की थी।

पहली प्रेस वार्ता में भजन लाल शर्मा ने किया था ऐलान

शपथ ग्रहण करने के बाद अपनी पहली प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने घोषणा पत्र में जो गारंटी दी है उसका पालन होगी। जिन मुद्दों से प्रदेश की जनता परेशान है उनका भी समाधान किया जाएगा, ‘महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था के साथ पेपर लीक मामलों के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा।

| Sach Bedhadak

गृह विभाग ने दिया निर्देश

सरकार की घोषणा के बाद पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए एडीजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। सीएम भजन लाल के निर्देश के बाद गृह विभाग ने डीजीपी को आदेश जारी किया। इसके लिए ADG वीके सिंह के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया गया।

DGP वीके सिंह के नेतृत्व SIT का गठन

पेपर लीक की रोकथाम और इस संबंध में दर्ज मामलों की त्वरित जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अतिरिक्त डीजीपी वीके सिंह के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस जांच टीम में एक एडीजी, एक आईजी/डीआईजी/एसपी, चार एडिशनल एसपी, आठ डीएसपी, 10 इंस्पेक्टर/एसआई, 10 एएसआई/हेड कांस्टेबल और 15 कांस्टेबल और कांस्टेबल कंप्यूटर ऑपरेटर समेत कुल 50 सदस्य होंगे।