AIMIM का जयपुर से चुनावी शंखनाद, ओवैसी करेंगे विशाल जनसभा…इन सीटों पर है नजर

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 2 जुलाई को जयपुर में एक बड़ी चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं.

sb 1 55 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर हवा का मिजाज बदलने लगा है जहां सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है वहीं इस बीच तीसरे मोर्चा की हुंकार भरते हुए चुनावी मैदान में उतरी कई राजनीतिक पार्टियां भी अब अपनी तैयारियों में जुट गई हैं जहां हाल में अरविंद केजरीवाल ने गंगानगर में एक बड़ी रैली की जिसके बाद अब एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी जयपुर से चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद बताया गया कि आने वाली 2 जुलाई को AIMIM की जयपुर में एक बड़ी जनसभा होने जा रही है जिसे पार्टी का चुनावी शंखनाद माना जा रहा है. जयपुर के MD रोड़ पर होने वाली इस जनसभा के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है और 1 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा पार्टी की ओर से किया जा रहा है.

वहीं इस जनसभा में जयपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनूं, नागौर से भी लोगों को बुलाया जाएगा. इस जनसभा के लिए पार्टी के प्रदेश कन्वेनर जमील खान लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं. हालांकि ओवैसी इससे पहले भी जयपुर और राज्य के कई जिलों में जनसंपर्क और जनसभा कर चुके हैं.

प्रदेश कार्यकारिणी का होगा विस्तार

वहीं जानकारी के मुताबिक ओवौसी के जयपुर आने के दौरान पार्टी की ओर से प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों की घोषणा भी की जा सकती है. इसके अलावा कुछ नेता और कई अन्य दलों के कार्यकर्ता भी पार्टी जॉइन कर सकते हैं. ओवैसी के राजस्थान चुनाव लड़ने को लेकर शुरू से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कांग्रेस के वोट काटने का काम करेंगे.

वहीं कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि राज्य में चुनाव 2 दलों के बीच ही होगा जैसा हमेशा होता आया है और किसी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बता दें कि एआईएमआईएम की नजर प्रदेश की अल्पसंख्यक बाहुल्य आबादी वाली 40 सीटों पर है जहां से पार्टी अपने प्रत्याशी मैदान में उतार सकती है.

इन सीटों पर लगा सकती है दांव

एआईएमआईएम की चुनावी तैयारियों को लेकर माना जा रहा है कि पार्टी जयपुर की आदर्श नगर, किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर विधानसभा पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है. वहीं इसके अलावा प्रदेश की टोंक, सवाई माधोपुर, धौलपुर, पुष्कर, मसूदा, अजमेर शहर, तिजारा, लक्ष्मणगढ़, रामगढ़, कामां, नगर, बीकानेर पूर्व, सरदारशहर, शिव, पोकरण, मकराना, फतेहपुर, धौलपुर, नागौर, मकराना, डीडवाना, नवलगढ़, झंझुनूं, सीकर इन सीटों पर भी पार्टी की नजर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *