झालावाड़ में फलों की आड़ में मादक पदार्थ की तस्करी करते 2 गिरफ्तार, पुलिस ने 40 लाख का गांजा पकड़ा

झालावाड़। राजस्थान पुलिस की लाख सख्ती के बाद भी आरोपी मादक पदार्थ की तस्करी के लिए नए-नए तरीके खोज रहे है। पुलिस की आंखों में…

New Project 2023 03 28T160238.332 | Sach Bedhadak

झालावाड़। राजस्थान पुलिस की लाख सख्ती के बाद भी आरोपी मादक पदार्थ की तस्करी के लिए नए-नए तरीके खोज रहे है। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्करों ने तस्करी का एक अनोखा तरीखा खोज निकाला। ऐसा ही एक मामला झालावाड़ जिले में पकड़ा गया। तस्करों ने नया पैतरा अपनाते हुए पुलिस ने फलों की आड़ में नशे की बड़ी खेप पकड़ी। आरोपी फलों की आड़ में तस्करी की फिराक में थे।

एसपी ऋचा तोमर ने बताया जिले में अपराधों की रोकथाम व अवैध मादक पदार्थ और अवैध हथियार के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत झालावाड़ डीएसटी टीम और मण्डावर पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी। पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ट्रक से करीब 40 लाख रुपये का अवैध गांजा पकड़ा है। पुलिस ने 200 किलो गांजे की तस्करी करते हुए 2 तस्कर आरीफ रहमान और वाजिद अली उर्फ टिन्कु को को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एएसपी चिरंजीलाल मीणा और सीओ खानपुर नानालाल साल्वी के सुपरविजन में मण्डावर थानाधिकारी शरीफ अहमद थाना और झालावाड़ डीएसटी के एएसआई प्रभारी भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व नाकाबंदी की गई। कालीसिंध नदी की पुलिया तीनधार के पास नाकाबंदी के दौरान अकलेरा की तरफ से आते हुए एक ट्रक को पुलिस ने रोकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर चालक व खलासी ने ट्रक को रोककर भागने का प्रयास किया।

पुलिस ने पीछा करते हुए दोनों को दबोचा और भागने का कारण पूछा। पूछताछ में पुलिस को दोनों पर संदेह हुआ। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें रखे कट्‌टों में गांजा मिला। पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने लेकर आई। पुलिस ने जब गांजे को तोला तो करीब 200 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने गांजे को जब्त कर दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-ओमप्रकाश शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *