वरिष्ठ अध्यापक भर्ती में 12 लाख रुपए देकर डमी अभ्यर्थी को बैठाने वाला आरोपी रामू राम गिरफ्तार

राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा और पूर्व में हुए प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर पर लगातार सवाल उठ रहे हैं ऐसे में पूर्व में हुई SI की…

IMG 20241012 131804 | Sach Bedhadak

राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा और पूर्व में हुए प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर पर लगातार सवाल उठ रहे हैं ऐसे में पूर्व में हुई SI की भर्ती में लगातार डमी कैंडिडेट और पेपर खरीद कर पास हुए अभ्यर्थियों को लगातार SOG गिरफ्तार कर रही है. ऐसे में आयोग इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों पर कड़ी नजर रख रहा है. इसी कड़ी में RPSC वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा सामाजिक विज्ञान माध्यमिक शिक्षा 2022 परीक्षा में 12 लाख रुपए देकर अपनी जगह डमी अभ्यर्थी को बैठाने वाले मुख्य आरोपी रामू राम को अजमेर सिविल लाइन पुलिस ने शुक्रवार को सांचौर जिले के भीनमाल से गिरफ्तार किया.

12 लाख रुपए में बैठाया था डमी अभ्यर्थी

मामले की जानकारी देते हुए ASP योगेंद्र फौजदार ने बताया कि रामू और डमी कैंडिडेट के बीच 12 लाख रुपए में डील हुई थी. जिसमें 6 लाख पेपर देने के और 6 लाख ज्वाइनिंग के बाद देना तय हुआ था. इसके बाद 21 दिसंबर 2022 को डमी कैंडिडेट राजूराम ने असली कैंडिडेट रामूराम की जगह गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंबेडकर कॉलोनी हिरण मगरी उदयपुर में परीक्षा दी. लेकिन 30 जुलाई 2023 को पहले पेपर की परीक्षा जो किसी कारणवश रद्द हो गई थी, उसे सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुखेर उदयपुर में दिया. इन दोनों परीक्षाओं को देने से पहले राजूराम ने रामूराम से 6 लाख रुपए लिए थे. परीक्षा पास करने और जॉइनिंग के बाद 6 लाख रुपए देना तय हुआ था.