अरे बाप रे! इस रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा कीड़ों से भरा मशरूम, ग्राहकों और फूड सेफटी डिपार्मेंट ने किचन देखा तो उड़ गए होश, पढिए पूरी खबर

Sri Ganganagar: आप किसी रेस्टोरेंट में जाए और यही सोचकर की आपको वहां हेल्दी फूड मिल रहा है मगर आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि…

Screenshot 2024 10 13 105240 | Sach Bedhadak

Sri Ganganagar: आप किसी रेस्टोरेंट में जाए और यही सोचकर की आपको वहां हेल्दी फूड मिल रहा है मगर आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि श्रीगंगानगर में एक ऐसा रेस्टोरेंट सामने आया है जहां ग्राहकों को कीड़ो से भरा मशरूम परोसा जा रहा था. यह खुलासा तब हुआ जब ग्राहकों और फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने इस रेस्टोरेंट के कीचन को देखा तो हर किसी के होश उड़ गए. शहर के ए स्क्वायर लॉन्ज एंड बार में खराब गुणवत्ता वाले सामानों का इस्तेमाल कर खाना बनाया जा रहा था. श्रीगंगानगर स्वास्थ्य विभाग ने जब छापेमारी की तो यहां भारी कमियां पकड़ में आई. किचन में वेज एंड नॉनवेज एक साथ बन रहा था. साथ ही किचन में रखे हुए मशरूम में कीड़े भी मिले. जो हर किसी को हैरान कर देने वाला था.

एक साथ बनाया जा रहा था वेज और नॉनवेज

इस तरह की लापरवाही पाए जाने के बाद निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां पाई गई उसको लेकर टीम ने प्रबंधन को भविष्य के लिए पाबंद किया. सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि नियमानुसार वेज और नॉनवेज के लिए अलग किचन होने चाहिए. उन्होंने चेतावनी दी कि खाद्य पदार्थ मामलों में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही खाना तैयार करने के दौरान आवश्यक एहतियात बरतने की हिदायत भी दी. इसी तरह टीम ने कोतवाली रोड पर स्थित टॉक ऑफ द टाउन (बहल फूड भोजनालय) का निरीक्षण किया. यहां से भी सैंपल लिए गए और दुकानदार को स्वच्छता बनाए रखने के लिए पाबंद किया.

बर्गर और सैंडविच में एक्सपायर ब्रेड का हो रहा था उपयोग

सीएमचओ की माने तो रिद्धि सिद्धि प्रथम कॉलोनी स्तिथ ए स्क्वायर लॉन्ज पर एक टीम बनाकर दबिश दी गई. यहां पर आमजन को परोसे जा रहे बर्गर और सेंडविच आदि में उपयोग लिया जा रहा ब्रेड एक्सपायर हो चुका था. इसी तरह पिज्जा में उपयोग ली जाने वाली सॉस भी एक्सपायर थी. इन खाद्य सामग्री को मौके पर ही नष्ट करवाया. इसके अलावा टीम ने चावल और पनीर का सैंपल भी लिया है.विभाग इस तरह लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले रेस्टोरेंट संचालको के खिलाफ गंभीरता बरते हुए है ताकि लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड नही हो.