जिला कलक्टर ने ली विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक,राजस्व कार्यों को मिशन मोड पर लेकर उनका करें त्वरित निस्तारण,कलेक्टर

COLLECTOR MEETING: जोधपुर के जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित मारवाड़ इन्टरनेशनल सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा…

dm meeting 02 scaled | Sach Bedhadak

COLLECTOR MEETING: जोधपुर के जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित मारवाड़ इन्टरनेशनल सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक में राजस्व प्रकरणों का निस्तारण, लंबित पीएलपीसी प्रकरण, 6 माह से अधिक लंबित प्रकरणों, ई फाइलिंग के तहत कार्यों का निस्तारण, विभिन्न विभागों से संबधित राज्य स्तरीय लंबित प्रकरणों की स्थिति, जल जीवन मिशन के तहत जल कनेक्शन, आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों व हॉस्पिटल में जल एवं विद्युत कनेक्शन, जमाबंदी सेग्रिगेशन, तरमीम कार्य प्रगति एवं मॉडर्न रिकॉर्ड रूम रिपोर्ट, सर्वे एवं रिसर्वे कार्य की प्रगति सहित विभिन्न विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गई.

लंबित प्रकरणों को मिशन के रूप में करे निस्तारण

जिला कलक्टर अग्रवाल ने कहा कि अधीनस्थ न्यायालयों में जो लंबित मामले चल रहे है, उनसे संबंधित अधिकारी मिशन मोड पर लेकर उनका निस्तारण करने के साथ ही विचाराधीन मामलों के निस्तारण के लिए प्रगति लाना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि जिले में नामांतरण के मामले जो वर्षों से लंबित चल रहे हैं, उनकों आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करवाकर प्राथमिकता से निस्तारण करें. साथ ही, भू-रूपांतरण और लंबित आवेदनों का समयबद्धता के साथ निस्तारण करें.

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक संपन्न

इस दौरान जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के कार्यों की समीक्षा की . अग्रवाल ने संबंधित विभागीय अधिकारियों से हर घर जल-जल जीवन मिशन के तहत जिले में संचालित परियोजनाओं की जानकारी लेते हुए पेयजल संबंधी कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत वृहद पेयजल परियोजना, इंप्लीमेंटेशन सपोर्ट एक्टिविटी, पंपिंग स्टेशन कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को पेयजल संबंधी कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए.

सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति आमजन को करें जागरूक

जिला कलक्टर अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को तेजी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं बचाव के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विशेष अभियान चलाकर आमजन एवं विद्यार्थियों को यातायात एवं सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएं.

अवैध खनन पर हो प्रभावी कार्यवाही

जिला कलक्टर ने कहा कि खनन विभाग के अधिकारियों को निरंतर अभियान चला कर अवैध खनन पर प्रभावी कार्यवाही करनी चाहिए, ताकि अवैध खनन को रोका जा सकें. बैठक में खनन विभाग द्वारा खनन, निर्गमन और भंडारण के विरुद्ध की गई कार्यवाही पर प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया गया. अग्रवाल ने अवैध खनन के विरुद्ध ज़्यादा से ज़्यादा कार्यवाही करने के निर्देश दिये

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. धीरज कुमार सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम मती दीप्ति शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर द्वितीय रतन लाल योगी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर जोधपुर ग्रामीण मती सीमा कविया, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर प्रथम प्रहलाद सहाय नागा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर द्वितीय मती श्वेता कोचर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर तृतीय मती सुनीता पंकज सहित उच्च अधिकारी उपस्थित रहे.