Congress Sankalp Satyagraha : प्रियंका ने PM मोदी को बताया कायर, पूछा-मेरे परिवार का अपमान करने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं?

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस आज सुबह 10 से देशभर में ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’ कर रही है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा।

Priyanka Gandhi | Sach Bedhadak

Congress Sankalp Satyagraha : नई दिल्ली। राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस आज सुबह 10 से देशभर में ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’ कर रही है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। राजधानी दिल्ली में कांग्रेस महात्मा गांधी की समाधि पर ‘संकल्‍प सत्याग्रह’ कर रही है। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है। लगा दो केस मुझ पर और जेल ले जाओ मुझे भी, लेकिन सच्‍चाई ये है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है। सत्ता के पीछे छिपा हुआ अहंकारी है। ‘संकल्प सत्याग्रह’ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि संसद में मेरे शहीद पिता का अपमान किया। शहीद के बेटे को ‘मीर जाफर’ कहा गया। बीजेपी के सीएम कहते हैं कि इनके पिता कौन हैं? पीएम मोदी भरी संसद में ‘नेहरू सरनेम’ पर सवाल उठाते हैं? आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती।

अडानी का नाम सुनते ही बौखला जाते हैं पीएम

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘अहंकारी, तानाशाह जब जवाब नहीं दे पाते तो पूरी सत्ता को लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं। आपने कभी सोचा है ये पूरी सरकार एक आदमी को बचाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है? इस अडानी में है क्या कि आप इसे देश की सारी संपत्ति दे रहे हैं। ये अडानी है कौन कि इनका नाम सुनते ही आप बौखला जाते हैं?’ आप परिवारवादी कहते हैं तो भगवान राम कौन थे? क्या वो परिवारवादी थे? क्या पांडव परिवारवादी थे? और हमें क्या शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए?

प्रियंका गांधी ने 32 साल पुरानी बात का किया जिक्र

प्रियंका गांधी ने 32 साल पुरानी बात का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे पिता की शव यात्रा त्रिमूर्ति भवन से निकल रही थी। मैं अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के साथ गाड़ी में बैठी थी। सामने भारतीय सेना का एक ट्रक फूलों से लदा हुआ था, जिस पर मेरे पिता का शव था। थोड़ी देर काफिला चला, फिर राहुल ने कहा कि मैं गाड़ी से उतरना चाहता हूं। मां ने मना किया, क्योंकि उस समय सुरक्षा का भी खतरा था। लेकिन, राहुल जिद करके गाड़ी से उतर गए। वो सेना के ट्रक के पीछे-पीछे यहां पर पहुंचा। यहां से कुछ ही दूरी पर मेरे भाई ने पिता का अंतिम संस्कार किया था। इसी जगह मेरे पिता का शव तिरंगे में लिपटा हुआ था।

प्रियंका ने मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला

बीजेपी की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उस शहीद पिता का अपमान भरी संसद किया गया। शहीद के बेटे को देशद्रोही और ‘मीर जाफर’ कहा गया। उसकी मां का अपमान करते है। आपके मंत्री मेरी मां का अपमान भरी संसद में करते है। बीजेपी के एक सीएम कहते हैं कि राहुल गांधी को पता भी नहीं है कि इनके पिता कौन हैं?

प्रियंका ने पूछा-मोदी को संसद से क्यों बाहर नहीं निकालते

पीएम मोदी भरी संसद में ‘नेहरू सरनेम’ पर सवाल उठाते हैं? पूरे परिवार का अपमान करते है। कश्मीरी पंडित समाज के रिवाज का अपमान करते है। बाप के मरने पर एक बेटा पगड़ी पहनता है और परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाता है। लेकिन, आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपको कोई सजा नहीं मिलती, आपको संसद से कोई बाहर निकालता। आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती। मैं पूछता चाहती हूं कि आखिर क्यों?

ये खबर भी पढ़ें:-राजघाट पर कांग्रेस का ‘संकल्‍प सत्‍याग्रह’, खड़गे ने पूछा-क्या नीरव मोदी ओबीसी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *