’70 सालों से कांग्रेस की डकैती प्रसिद्ध’ PM ने ट्वीट कर बोला निशाना, वीडियो में करोड़ों के कैश का जिक्र

देश के इतिहास की सबसे बड़ी कैश रिकवरी का मामला सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है।

image 2023 12 12T142034.284 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। देश के इतिहास की सबसे बड़ी कैश रिकवरी का मामला सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। आयकर छापेमारी के दौरान कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से करोड़ों का कैश मिलने पर पीएम मोदी ने कहा कि 70 सालों से कांग्रेस की डकैती प्रसिद्ध है।

पीएम मोदी ने मंगलवार को एक वीडियो को रीट्विट करते हुए कहा कि भारत में ‘मनी हाइस्ट’ कथा की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है, जिसकी डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं और गिनती में आने वाली हैं! इससे पहले बीजेपी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था कि कांग्रेस प्रस्तुत करती है मनी हाइस्ट। जिस पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने ये बात कही है।

बीजेपी की ओर से शेयर किए गए वीडियो में कांग्रेस सांसद धीरज साहू को राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ दिखाया गया है। इतना ही नहीं, इस वीडियो में उन अलमारियों को भी दिखाया गया है। जिन्हें आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान पकड़ा था। इन अलमारियों में 500, 200, 100 और 50 रुपए के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे।

कौन है धीरज साहू?

बता दें कि आयकर विभाग ने 6 दिसंबर को झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के 9 ठिकानों पर रेड डाली थी। 5 दिन तक चली कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग ने कुल 354 करोड़ रुपए बरामद किए थे। धीरज साहू 2010 से झारखंड से राज्यसभा में कांग्रेस सांसद हैं। पेशे से कारोबारी साहू का परिवार लंबे वक्त से कांग्रेस से जुड़ा है। साहू का सियासी सफर साल 1977 में शुरू हुआ। उनके भाई शिव प्रसाद साहू कांग्रेस के टिकट पर रांची से दो बार लोकसभा सांसद रहे। झारखंड के लोहरदगा के रहने वाले धीरज साहू ने 2018 के राज्यसभा चुनाव हलफनामे में कुल 35 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। उन्होंने 2 करोड़ रुपये की चल संपत्ति बताई और रेंज रोवर, फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू और पजेरो सहित कई लग्जरी कारों को लिस्टेड किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-राम मंदिर, अनुच्छेद-370, हिंदुत्व व मोदी की गारंटी…क्या इन मुद्दों के सहारे 2024 में BJP लगाएगी जीत की हैट्रिक?