IAS Tina Dabi: जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बाड़मेर में तुड़वाया स्पा सेंटर का दरवाजा, इस हालत में मिली कई लड़कियां

IAS TINA DABI: बाड़मेर जिला कलेक्टर टीना डाबी एक बार फिर चर्चाओ में हैं। आईएएस टीना डाबी बाड़मेर में नवो बाड़मेर अभियान चला रहीं हैं।…

raid on spa center | Sach Bedhadak

IAS TINA DABI: बाड़मेर जिला कलेक्टर टीना डाबी एक बार फिर चर्चाओ में हैं। आईएएस टीना डाबी बाड़मेर में नवो बाड़मेर अभियान चला रहीं हैं। इस अभियान के चलते वे आए दिन बाड़मेर के अलग स्थानों क्षेत्रों में जाकर सफाई कार्यों की समीक्षा करती हैं। बुधवार को दौरे पर निकलीं बाड़मेर जिला कलेक्टर अचानक एक स्पा सेंटर पहुंच गईं। यहां उन्होंने जब गेट खोलने को कहा तो स्पा मालिक ने मना कर दिया। इसके बाद पुलिस कर्मी गेट तोड़कर अंदर घुसे तो 5 लड़कियों समेत सात लोग अंदर संदिग्ध हालात में मिले है।

दरअसल आज बाड़मेर शहर के चौहटन चौराहे से चामुंडा चौराहे तक नेशनल हाईवे 68 पर जिला कलेक्टर टीना डाबी के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया जा रहा था।इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला कलक्टर चामुंडा चौराहे के पास एक स्पा सेंटर के आगे पहुंची तो संचालक ने हड़बड़ा कर अंदर से दरवाजा बंद कर दिया, जिसके बाद जिला कलक्टर को शक हुआ और तुरंत अतिरिक्त जिला कलक्टर, एसडीएम व यूआईटी सचिव ने दरवाजा तोड़कर अंदर तलाशी ली गई तो स्पा सेंटर के अलग अलग कमरों में 4 युवतियां और 2 युवक मिले, जिसके बाद तुरंत पुलिस टीम को मौके पर बुलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने चार युवतियों और दो युवकों को दस्तयाब कर कोतवाली थाने ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि बाड़मेर शहर में पिछले लंबे समय से पुलिस की मिलीभगत से स्पा की आड़ में वेश्यावृत्ति जैसी अनैतिक गतिविधियों का खुलेआम संचालन किया जा रहा है। इसको लेकर बाड़मेर शहर वासियों ने कई बार प्रदर्शन कर स्पा सेंटर को बंद करवाने की भी मांग की गई, लेकिन पुलिस की मेहरबानी से शहर भर में खुलेआम स्पा सेंटरों में मसाज के नाम पर अनैतिक गतिविधियों का संचालन हो रहा है।

बताते चलें कि बाड़मेर शहर में कई जगह स्पा सेंटर संचालित हो रहे हैं और इन स्पा सेंटर के अंदर लंबे समय से अनैतिक कार्यों की शिकायतें लगातार स्थानीय लोग प्रशासन से कर रहे हैं. लेकिन पुलिस की कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं होती, जिससे इन स्पा संचालकों के हौसले बुलंद हैं. इन स्पा सेंटर की आड़ में कई बार लोग ब्लैकमेलिंग का शिकार भी हो चुके हैं. इन्हीं संकेत को लेकर बुधवार को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने एक्शन लेते हुए एक स्पा सेंटर पर छापा मारा. इस कार्रवाई में दो युवक और पांच युवतियों को हिरासत में लिया है.