आग बरसा रही गर्मी में कमरे को शिमला जैसा ठंडा कर देगा ये कूलर, ओढ़नी पड़ेगी रचाई!

अगर आप चिलचिलाती गर्मी में राहत पाना चाहते हैं तो आपके लिए कुछ खास कूलर बेहतरीन साबित हो सकते हैं। यह कूलर सस्ते, टिकाऊ और मजबूत भी हैं।

Bajaj 36L Personal Cooler | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। देश में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लोग बढ़ती गर्मी से बेहाल हुए जा रहे हैं। लोग गर्मी से बचने के लिए सीलिंग फैन से लेकर टेबल फैन, कूलर और AC तक खरीद रहे हैं। ऐसे में अगर आप गर्मी से बचना चाहते हैं और AC खरीदने के पैसे नहीं है तो आज हम आपके लिए लेकर आए एक ऐसा सस्ता, टिकाऊ और मजबूत कूलर जो आपके कमरे को इतना ठंडा कर देगा कि आप रजाई ओढ़ने पर मजबूत हो जाएंगे। अगर बेहतरीन कूलर की बात करें तो बजाज का नाम सबसे पहले आता है। बजाज का Bajaj 36L Personal Cooler आपको टर्बो फैन टेक्नोलॉजी के लैस होकर मिलता है। इस कूलर को भी आप आसानी से मूव कर सकते हैं। बता दें कि कूलर प्लास्टिक के मटेरियल से बना है जिसे इको फ्रेंडली माना जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-PM Kisan Yojana का लाभ लेना है तो जरूर तैयार कर लें ये डॉक्यूमेंट्स, देखें पूरी लिस्ट

कमरे के लिए सिपनी एयर कूलर

सिपनी के इस कूलर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह लाइट बहुत ही कम खर्च करता है। इस कूलर में 27 लीटर की टैंक क्षमता के साथ आता है। इस कूलर को लगाकर आप गर्मी में भी ठंडी हवा का लुफ्त उठा सकते हैं। इससे आपको गर्मी में जबरदस्त राहत मिलेगी। इसके आवा Casa का यह कूलर 75 लीटर की कैपेसिटी वाला एयर कूलर है, जो बहुत ही फास्ट कूलिंग करता है। इस कूलर में मीडियम कूलिंग हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड है, जो घंटो तक बेहतर और लंबे समय तक कूलिंग प्रदान करता है और बिजली का बिल भी कम ही आता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Post Office की इस स्कीम में हर महीने करें 10,000 रुपए का निवेश, मेच्योरिटी पर मिलेंगे पूरे 16 लाख रुपए

हिंदवेयर डेजर्ट एयर कूपर

हिंदवेयर के इस बेस्ट रूम कूलर की बॉडी एक्रिलोनिट्राइल ब्यूटाडाइन स्टाइरी है, जो काफी ड्यूरेबल मानी जाती है। यह 3800 m³/hr तक हाई एयर डिलीवरी देता है, जिससे कमरे के हर कोने में ठंडक बनी रहती है और गर्मी से राहत मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *