दुष्कर्म पीड़िता ने परिजन के साथ की एसपी से मुलाकात, कार्रवाई की लगाई गुहार

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र में रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता शुक्रवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां उसने दुष्कर्म करने…

ajmer 2 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र में रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता शुक्रवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां उसने दुष्कर्म करने वाले आरोपी पर गुंडे भेजकर उसके परिवार पर हमला करवाने का आरोप जड़ा है। वहीं स्थानीय थाना पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने की शिकायत भी पुलिस को दी।

पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2014 में लीड़ी निवासी लोकेश डिया ने उसके साथ डरा धमकाकर दुष्कर्म किया। वहीं इसके बाद विडियो भी वायरल कर दिए थे। इसका मुकदमा दर्ज करवाया जिसमें लोकेश की गिरफ्तारी हुई और उसे जेल भेजा गया। बाद में हाईकोर्ट से उसकी जमानत हो गई थी। इसके बाद से लगातार लोकेश डिया उसे केस वापस लेने के लिए धमका रहा है। नए नम्बर से फोन करके परेशान करता है। घर के बाहर आकर उठा ले जाने की धमकी भी दी। 16 मई को लोकेश डिया अपने मामा शंकर गैणा, कालूदास व रविदास के साथ उसके घर पर आए और हमला कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने उसके भाई व पिता को नाजायज रूप से गिरफ्तार किया और हमला करने वालों में से केवल लोकेश डिया को गिरफ्तार किया गया। इन सभी लोगों ने उसे व उसके परिवार के लोगों के साथ जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया था। पुलिस ने इस संबंध में एससी एसटी सहित विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से आरोपी लोकेश डिया व उसके मामा शंकर के हौसले बढ़ गए।

आरोपियों ने रघुवीर मेघवाल, महेन्द्र सेवदा व एक अन्य को भेजा। उक्त तीनों ने आते ही गाली गलौज की और कहा कि उन्हें लोकेश व शंकर ने भेजा है। यदि जल्द ही मुकदमा वापस नहीं लिया तो जान से मारने की धमकी तक दी गई। पीड़िता ने कहा कि उसके परिवार के लोगों ने रघुवीर को मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस संबंध में रिपोर्ट भी दी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे आरोपी लोकेश व उसके परिवार के लोग बेखौफ हैं साथ ही पीड़िता का परिवार दहशत में है। पीड़िता ने कहा कि एसपी से मामले में कार्रवाई करवाकर राहत प्रदान करने की गुहार लगाई है।

इनपुट- नवीन वैष्णव अजमेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *