PM मोदी का बिहार-झारखंड दौरा, जनता को 16800 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे। झारखंड में वे देवघर एअरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, और लगभग 16800 करोड़…

pm modi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार और झारखंड के दौरे पर रहेंगे। झारखंड में वे देवघर एअरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, और लगभग 16800 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे 11.5 किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे। प्रधानमंत्री बाबा वैद्यनाथ के दर्शन करेंगे, और आशीर्वाद मांगेगे। बाबा वैद्यनाथ देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है।

प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम करीब 1 बजे से शुरू होगा। पीएम मोदी देवघर में करीब 4 घंटे रुकेंगे। रोडशो के बाद वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यहां एअरपोर्ट के अलावा रांची रेलवे स्टेशन परियोजना, देवघर एम्स का लोकार्पण भी करेंगे। वहीं झारखंड की जनता में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उन्होंने अपने घरों औऱ सार्वजनिक स्थलों पर दीपक भी जलाए।   

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

झारखंड में कार्यक्रम के बाद वे बिहार के पटना रवाना होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के कार्यक्रम में शामिल होंगे। विधानसभा के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में वे यहां शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन करेंगे। गौरतलब है कि साल 2020 के विधानसबा चुनाव के बाद मोदी पहली बार बिहार दौरे पर जा रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बिहार शासन-प्रशासन ने व्यवस्था को चाक-चौबंद किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *