UGC NET EXAM 2023: नितिन गर्ल्स स्कूल में 8 बजे तक भी नहीं खुला परीक्षा सेंटर, परीक्षा हुई रद्द

UGC NET EXAM 2023: जयपुर। देशभर में नेट की परीक्षा शुरू हो गई है। इस परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 10 मार्च तक किया…

UGC NET EXAM 2023 Examination center did not open even till 8 o'clock in Nitin Girls School, candidates were worried

UGC NET EXAM 2023: जयपुर। देशभर में नेट की परीक्षा शुरू हो गई है। इस परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 10 मार्च तक किया जा रहा है। वहीं राजधानी जयपुर के नितिन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जहां परिक्षार्थी तो समय पर पहुंच गए लेकिन परीक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। सभी परीक्षार्थी अपने निर्धारित समय पर सेंटर पर पहुंच गए, लेकिन 8 बजे तक भी सेंटर के गेट नहीं खोले गए थे। 

बता दें कि इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को 7:30 बजे सेंटर पहुंचना होता है, जिसके बाद 8 बजे सेंटर में प्रवेश दिया जाता है। लेकिन नितिन गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के हालात तो कुछ और ही थे,  यहां 8:15 बजे तक भी दरवाजे नहीं खोले गए थे। ऐसे में सभी परीक्षार्थी असमंजस की स्थिति में आ गए। आनन फानन में वे इधर-उधर फोन भी करने लगे, लेकिन कोई समाधान न निकला। 

वहीं परीक्षा के बीच छात्र परेशान हो गए। कुछ अभ्यर्थियों ने ट्वीट कर सरकार से गुहार भी लगाई। अभ्यर्थियों ने अपनी सभी परेशानी ट्वीट कर सोशल मीडिया के जरिए सरकार को दी। चौकांने वाली बात तो यह है कि जब पेपर शुरू किया गया तो सभी अभ्यर्थी मोबाइल लेकर ही परीक्षा देने लगे। काफी हंगामा होने के बाद एनटीए की टीम वहां पहुंची। इसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई।  

इसके बाद 8:15 बजे सेंटर के दरवाजे खोले गए, तब जाकर अभ्यर्थियों ने प्रवेश किया। लेकिन तब तक परीक्षार्थी परेशानी की स्थिति में आ चुके थे। बता दें कि नेट की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित होती है। ऐसे में समय पर पहुंचने के बाद भी परीक्षार्थियों को सेंटर में प्रवेश के लिए व्यवस्था का न होना कहीं न कहीं प्रशासन पर सवाल खड़े करता है। 

(Also Read- आरयू के सेमेस्टर और नेट परीक्षा एक ही दिन, परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग को लेकर छात्रों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *