RPSC Paper Leak Case : पेपरलीक मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण गिरफ्तार

जयपुर। सीनियर टीचर भर्ती पेपरलीक प्रकरण में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पेपरलीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण को गिरफ्तार कर लिया…

New Project 82 | Sach Bedhadak

जयपुर। सीनियर टीचर भर्ती पेपरलीक प्रकरण में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पेपरलीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण को गिरफ्तार कर लिया है। एसओजी राजस्थान ने आरोपी को बैंगलूरू एयरपोर्ट से दस्तायाब किया है। एसओजी राजस्थान को आरोपी भूपेन्द्र सारण के बैंगलूरू में होने की सूचना मिली थी। जोधपुर ग्रामीण एसपी धर्मेन्द्र सिंह यादव और एसओजी की टीम 8 दिन से बेंगलूरू में कैम्प कर आरोपी में तलाश में जुटी रही। बुधवार को आरोपी भूपेन्द्र सारण को लेकर मुखबीर से सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी भूपेन्द्र सारण को बैंगलूरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी भूपेन्द्र सारण पकड़ने में पुलिस निरीक्षक मोहन पोसवाल एसओजी जयपुर, एटीएस-एएसआई बृजेश सिंह, एटीएस- हेड कांस्टेबल सचिन भारद्वाज, महावीर सिंह, जोधपुर ग्रामीण एसआई लाखाराम, एएसआई देवाराम और कांस्टेबल भवानी चौधरी की अहम भूमिका रही।

भूपेंद्र सारण पर था एक लाख रुपये का ईनाम…

बता दें कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने शिक्षक परीक्षा पेपर लीक के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण पर पहले से 25-25 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था, लेकिन वह फरार चल रहा था। ऐसा कहा जा रहा था कि वो वह विदेश भाग गया है, लेकिन ऐसी भी सूचनाएं पुलिस को मिली कि आरोपी भारत में ही कहीं छिपा हुआ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में दबिश दी थी। वहीं आरोपी के लापता होने के बाद पुलिस ने एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था।

कौन है भूपेंद्र सारण

भूपेंद्र सारण साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था। जेल भी जा चुका है। पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *