WhatsApp लॉन्च करने जा रहा है ये धांसू फीचर्स, यूजर्स की ये डिमांड करेगा पूरी

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला ऐप WhatsApp आए दिन नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। अब कंपनी ने कई नए फीचर्स जोड़ने…

Whatsapp feature

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रयोग किए जाने वाला ऐप WhatsApp आए दिन नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। अब कंपनी ने कई नए फीचर्स जोड़ने की घोषणा की है। इनमें कॉल रिकॉर्डिंग, मैसेज एडिट जैसे गजब फीचर्स जोड़े जाएंगे।

यूजर्स को मिलेगी कॉल रिकॉर्डिंग और डिस्बलिंग की सुविधा

जल्दी WhatsApp यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा दे सकता है। वर्तमान में कुछ थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए वॉट्सऐप कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकता है। लेकिन आने वाले समय में कंपनी के खुद के फीचर्स के जरिए ही कॉल रिकॉर्ड की जा सकेगी। यही नहीं, अगर आप चाहेंगे तो कॉल रिकॉर्डिंग को डिसेबल भी कर सकेंगे ताकि कोई अन्य व्यक्ति आपकी कॉल को रिकॉर्ड कर मिसयूज न कर सकें।

मिलेगा मैसेज एडिट करने का फीचर

वर्तमान में WhatsApp यूजर्स को भेजे गए मैसेज एडिट करने की सुविधा नहीं देता है। आने वाले वर्ष 2023 में मैसेज एडिट करने की भी सुविधा दी जा सकती है। हालांकि अभी WhatsApp अपने यूजर्स को मैसेज ऑटो डिलीट की सुविधा दे रहा है।

आप चाहें तो दूसरों को भेजे गए मैसेज भी आप डिलीट कर सकते हैं। या फिर शेड्यूल कर सकते हैं कि थोड़े समय बाद मैसेज अपने आप ही डिलीट हो जाएं। मैसेज एडिटिंग का फीचर आने के बाद आपको अपने मैसेज डिलीट नहीं करने पड़ेंगे बल्कि आप उन्हें एडिट कर सकेंगे।

मैसेज भी शेड्यूल कर सकेंगे

आने वाले समय में आप अपने WhatsApp मैसेज को शेड्यूल भी कर सकेंगे। यह फीचर खास तौर पर ऑफिसियल पर्पज के लिए WhatsApp काम लेने वालों के लिए उपयोगी होगा। वे मैसेज शेड्यूल कर निश्चिंत हो सकेंगे।

नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट

अगले वर्ष तक WhatsApp वैनिश मोड भी ला सकता है। इस फीचर के तहत आप किसी एक खास व्यक्ति से चैट के बाद पूरी चैट को डिलीट कर पाएंगे। यह चैट सामने वाले के फोन पर भी नहीं दिखाई देगी। साथ ही इसका स्क्रीन शॉट भी नहीं लिया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *