इंडिया स्टोनमार्ट-2022 का जयपुर के JECC में होगा भव्य आयोजन, टर्की, ईरान, पुर्तगाल सहित कई देश लेंगे हिस्सा

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने इंडिया स्टोनमार्ट-2022 के संबंध में समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश-विदेश में प्रसिद्ध…

इंडिया स्टोनमार्ट-2022 का जयपुर के JECC में होगा भव्य आयोजन

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने इंडिया स्टोनमार्ट-2022 के संबंध में समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश-विदेश में प्रसिद्ध इंडिया स्टोनमार्ट का आयोजन एतिहासिक होना चाहिए।

उषा शर्मा ने आज शासन सचिवालय स्थित कक्ष में इंडिया स्टोनमार्ट के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर की। उन्होंने कहा कि 10 से 13 नवम्बर को जयपुर के जेईसीसी में होने वाले इंडिया स्टोनमार्ट के आयोजन में संबंधित विभाग कार्य योजना से काम करें। जयपुर विकास प्राधिकरण, जयपुर नगर निगम, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पुलिस, सामान्य प्रशासन विभाग सहित अन्य विभाग प्रतिबद्धता से कार्य कर इसे सफल आयोजन बनाए।

लगभग 350 प्रदर्शकों की भाग लेेने की संभावना

एक प्रजेंटेशन के माध्यम से मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि सेेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ स्टोन, रिको और फिक्की द्वारा इंडिया स्टोनमार्ट के 11वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लगभग 350 प्रदर्शकों की भाग लेेने की संभावना है। टर्की, ईरान, पुर्तगाल सहित कई देशों के प्रदर्शक भाग लेंगे। गुजरात और उड़ीसा राज्य भी इसमें स्टेट पवेलियन लगाएंगे। जयपुर आर्किटेक्चर फेस्टीवल, बायर-सेल मीट व शिल्पग्राम का आयोजन भी यहां रखा गया है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग वीनू गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव, माइंस सुबोध अग्रवाल, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजीलाल मीणा, रिको के प्रबंध निदेशक नकाते शिवप्रसाद मदन ने स्टोनमार्ट के संबंध में विचार व्यक्त किए।    

यह भी पढ़ें- श्रेया गुहा नैफ्सकॉब की निदेशक निर्वाचित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *