Bharat Jodo Yatra में अवैध वसूली करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता निलंबित

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में केरल में अवैध वसूली का मामला सामने आने के बाद पार्टी की फजीहत हुई थी।…

Bharat Jodo Yatra

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में केरल में अवैध वसूली का मामला सामने आने के बाद पार्टी की फजीहत हुई थी। इसका डैमेज कंट्रोल करते हुए कांग्रेस ने वसूली करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया। केरल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सुधाकरन (K. Sudhakaran) ने जानकारी देते हुए कहा कि जो कुछ भी कोल्लम में हुआ वह माफ करने के लायक नहीं है, ये कार्यकर्ता कांग्रेस की विचारधारा को नहीं दर्शाते। पार्टी स्वेच्छा से देने वाले चंदे को स्वीकार कर रही है चाहे वह छोटे से छोटा क्यों न हो, हम दूसरी पार्टियों की तरह नहीं है जो कारपोरेट जगत लोगों  से चंदा लेते हैं।

दरअसल कल केरल के कोल्लम में राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्य़कर्ताओं ने एक सब्जी बेचने वाले से मारपीट की थी। इस मामले का वीडियो भी वायरल भी हुआ था। वीडियो में दावा का जा रहा है सब्जी बेचने वाले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा नहीं दिया था जिसके लिए उन्होंने सब्जी बेचने वाले व्यक्ति से मारपीट की थी। यहां तक कि उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

2000 रुपए न देने पर की मारपीट

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता सब्जी बेचने वाले से 2 हजार रुपए का चंदा मांग रहे थे, लेकिन सब्जी वाला यह कहते हुए दिख रहा है कि वह गरीब आदमी है इतने रूपए चंदे के लिए नहीं दे सकता वह चंदे के लिए 500 रुपए दे सकता है इस बात पर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए उन्होंने जबरदस्ती करते हुए सब्जी वाले से मारपीट शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी दी।

मारपीट करने वाले 5 कार्यकर्ताओं में युवा कांग्रेस केरल के महासचिव एच अनीश खान भी शामिल थे, इन्होंने ही सब्जी वाले से अवैध वसूली के लिए मांग की थी। सब्जी की दुकान के मलिक एस फवाज ने कुन्नीकोड थाने में मामला दर्ज कराया कि इन कार्यकर्ताओं ने अवैध वसूली की ज्यादा पैसों की मांगी  , और न देने पर दुकान में काम करने वालों को मारा-पीटा, सारी सब्जियां गिराई उन्हें तहस-नहस किया औऱ पैसे न दगेने पर जान से मारने की धमकी दी।

‘जजिया कर वसूलने वालों की तरह काम कर रही है कांग्रेस’

इस मामले का वीडियो वायरल होते ही भाजपा ने तो कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा ही खोल दिया। भाजाप नेता शाहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस उन आक्रांताओं की तरह है जिन्होंने जजिया टैक्स लगाया था और अब Bharat jodo yatra के नाम पर ये वसूली कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उस गरीब सब्जी वाले से अवैध वसूली न देने पर मारपीट की। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो इस तरह की वसूली की जाती थी। सोचिए वह अगर सत्ता में आ गई तो किस तरह की वसूली की जाएगी। यह गुंडों की यात्रा है।

यह भी पढ़ें- गुजराती के अकाउंट में गलती से आए 11,677 करोड़, फिर कुछ घंटों में ही यूं की लाखों रुपए की कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *