Ranchi : झारखंड के सीएम सोरेन के करीबी के घर से बरामद हुए हथियार, ED ने कसा शिकंजा

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबी के घर से ED ने 2 AK-47 बरामद किए हैं। ED की रेड के दौरान यह जानकारी मिली।…

ranchi..... | Sach Bedhadak

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबी के घर से ED ने 2 AK-47 बरामद किए हैं। ED की रेड के दौरान यह जानकारी मिली। अवैध खनन के मामले में ED की छापेमारी में सीएम सोरेने के करीबी प्रेम प्रकाश का नाम सामने आया था। जिसके बाद ED ने आज प्रेम प्रकाश के रांची स्थित आवास पर छापा मारा, तलाशी के दौरान उन्हें अलमारी में दो AK-47 रखी मिलीं।

बताते चले कि झारखंड में ED ने अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग  मामले में 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव से पूछताछ के बाद ये कार्रवाई हुई। गौरतलब है कि इन दोनों ने हाल ही में ED ने गिरफ्तार किया था।  

बता दें कि आज अब बिहार में भी विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट से पहले लालू यादव की पार्टी RJD के 4 नेताओं पर ED औऱ CBI की रेड पड़ गई। अभी भी उनके घर में तलाशी सर्च अभियान जारी है। जिनके आवास पर छापेमारी हुई है उनमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव भी शामिल हैं। RJD के विधायक सुनील सिंह, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, सांसद फैयाज अहमद बिस्फी, सुबोध राय शामिल हैं। इन नेताओं ने ED-CBI की इस छापेमारी को भाजपा की साजिश करार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *