Supreme Court On AIFF : कोर्ट ने AIFF प्रशासकों की समिति की भंग, चुनाव तिथि को एक हफ्ते आगे बढ़ाया

Supreme Court On AIFF : भारतीय फुटबाल संघ यानी AIFF पर आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने संघ के प्रशासकों की…

FIFA.... | Sach Bedhadak

Supreme Court On AIFF : भारतीय फुटबाल संघ यानी AIFF पर आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने संघ के प्रशासकों की समिति को भंग कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने समिति के चुनाव के लिए भी आदेश दिया है। कोर्ट ने चुनाव की तिथि को 1 हफ्ते के लिए आगे बढ़ाया है । कोर्ट का कहना है कि नई समिति में अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष समेत कुल 23 सदस्य होंगे। जिसमें छह खिलाड़ी भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि यह आदेश इस उम्मीद में दिय जा रहा है कि FIFA अंडर 17 महिला विश्व कप के बैन पर अपना प्रतिबंध हटा देगा। अगर फीफा ऐसा नहीं करता है तो कोर्ट इस मामले में आगे सुनवाई करेगा और फैसला सुनाएगा।
सुप्रीम कोर्ट ने AIFF की जिम्मेदारी फिलहाल एसोसिशन के महासचिव को सौंपी है। कोर्ट ने समिति के चुनावों को भी एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया है । पहले ये चुनाव 28 अगस्त को होने वाले थे।

बता दें कि FIFA ने AIFF की सदस्यता को निलंबित कर दिया है, इसेक साथ ही अंडर 17 महिला विश्व कप में भारत री भागेदारी औऱ मेजबानी भी छिन गई है। FIFA ने इसका कारण तीसरी पार्टी के दखल को जिम्मेदार बताया था। जिसके बाद भारतीय फुटबाल संघ को बचाने के लिए सरकार ने कोर्ट से प्रशासक समिति को भंग रने का अनुरोध किया था और यह अपील सरकार के फीफा से बात करने के बाद की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *