आईआईटी जोधपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होने जोधपुर आएंगे उपराष्ट्रपति धनकड़,यह रहेगा कार्यक्रम

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एक बार फिर राजस्थान के जयपरु और जोधपुर दौरे पर रहेंगे। जगदीप धनखड़ का 26 अक्टूबर को राजस्थान के दौरे…

Screenshot 2024 10 24 215440 | Sach Bedhadak

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एक बार फिर राजस्थान के जयपरु और जोधपुर दौरे पर रहेंगे। जगदीप धनखड़ का 26 अक्टूबर को राजस्थान के दौरे पर आने का कार्यक्रम है। 26 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक जयपुर और जोधपुर के प्रवास पर रहेंगे। जगदीप धनखड़ जोधपुर में आईआईटी जोधपुर के आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। जगदीप धनखड़ आईआईटी जोधपुर के समारोह में हिस्सा लेने के बाद जयपुर रवाना होंगे। जयपुर में 27 अक्टूबर को बनी पार्क स्थित जयपुर जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं के एआईआर पुस्तकालय के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर
उप राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए राजस्थान भर में जहां पुलिस और प्रशासन के अलावा तमाम सुरक्षा एजेंसियां अभी से सतर्क हो चुकी है। सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर जहां पुलिस और प्रशासन द्वारा अभी से आपसी समन्वय बिठाने के साथ ही सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक या फिर कमी नही रह जाए उसको लेकर आपसी मंथन शुरू कर दिया गया है। उप राष्ट्रपति धनखड़ के प्रवास को देखते हुए बात जोधपुर की करे तो यहां पर पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह के अलावा रेंज आईजी विकास कुमार और कलेक्टर गौरव अग्रवाल से लेकर तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एक्टिव मोड पर है। लगातार सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है।

विद्यार्थियों में भी उत्साह
जोधपुर के आईआईटी में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर जहां आईआईटी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। वही दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से लेकर सिलवर मेडल के अलावा उपाधिया वितरित की जाएगी। ऐसे में जब इस कार्यक्रम में जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे तो उसको लेकर वहां के विद्यार्थियों में भी गजब का उत्साह उनको सुनने के लिए है।