पिंजरा तोडकर चकमा दे निकला पेंथर देखती रह गई उदयपुर वन विभाग की टीम

Udaipur News: अब तक आपने सुना होगा कि किसी अपराधी को जब पुलिस पकडकर लाती है तो इस दौरान कई बार ऐसा देखने को मिला…

Screenshot 2024 10 23 131359 | Sach Bedhadak

Udaipur News: अब तक आपने सुना होगा कि किसी अपराधी को जब पुलिस पकडकर लाती है तो इस दौरान कई बार ऐसा देखने को मिला है कि अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता है. यहां अपराधी तो नही मगर एक पैंथर ने वन विभाग की टीम को जरूर चकमा दे दिया और पिंजरा तोड़कर पैंथर भाग निकला. यह मामला राजस्थान के उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क का है जहां पर रेस्क्यू कर लाया गया मादा पैंथर पिंजरा तोड़कर भाग गया. सुबह जब वनकर्मी नियमित जांच के लिए पहुंचे तो खाली पिंजरा देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल अधिकारियों को सूचित किया. दिनभर बायो पार्क में पैंथर का सर्च ऑपरेशन चलता रहा, लेकिन रात तक तलाश पूरी नहीं हुई.

टूटी जाली को चौड़ाकर इस तरह भाग निकला पैंथर

उदयपुर शहर से सटे लखावली इलाके की पहाड़ी से सोमवार शाम को पिंजरे में कैद हुए मादा पैंथर को रात को बायोलॉजिकल पार्क में लाया गया था. अंधेरा होने से उसे रात को एनक्लोजर में नहीं छोड़ा जा सका. सुबह उसे एनक्लोजर में डाला जाता इससे पहले ही पैंथर पिंजरे के एक हिस्से की टूटी जाली को चौड़ाकर भाग निकला. वन विभाग के कर्मचारियों को इसकी जानकारी सुबह मिली की पैंथर पिंजरा तोडकर नो-दो-ग्यारह हो गया है.

सर्च ऑपरेशन जारी

मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश होने से बायोलॉजिकल पार्क पर्यटकों के लिए बंद था. ऐसे में सर्च ऑपरेशन के दौरान कोई व्यवधान नहीं हुआ, लेकिन अगर रात तक पैंथर पकड़ में नहीं आया तो बुधवार को पार्क पर्यटकों के लिए बंद रखा जा सकता है. ताकि पैंथर किसी प्रकार का नुकसान पर्यटकों को नही पहुंचाए.