Rajasthan By Election News: सलूंबर, रामगढ़ और झुंझुनू सीट पर बागियों को मनाने में CM भजनलाल हुए कामयाब, देवली-उनियारा पर अटकले जारी

Rajasthan By Election: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है. उपचुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जब…

images 6 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan By Election: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है. उपचुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जब 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी राजस्थान में 11 सीटें हार गई. अभी जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें सिर्फ एक सीट पर ही बीजेपी की कब्जा है. बाकी 4 सीटें कांग्रेस के पास, एक-एक पर बीएपी और आरलपी का कब्जा है. ऐसे में इन सीटों पर उपचुनाव जीतना बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. 7 में से 6 सीटों पर टिकट ऐलान के बाद बीजेपी में नेताओं के बगावती रुख सामने आए. 

3 सीटों पर मान गए BJP के बागी

कई जगहों पर बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले नेताओं ने पार्टी की चिंता जरूर बढ़ाई थी. हालांकि, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बागियों को मनाने में कामयाब रहे. झुंझुनू, सलूंबर और रामगढ़ में बीजेपी के बागियों को मनाने का सीएम भजनलाल का मिशन सफल रहा. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद इन सीटों के नेताओं ने पार्टी के साथ रहने का भरोसा दिया है.

देवली-उनियारा सीट पर अटकले जारी

देवली-उनियारा सीट पर राजेंद्र गुर्जर को बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में दो युवक उनियारा और घाड़ में रविवार को पानी की टंकी और मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए. विजय बैंसला को टिकट दिए जाने की मांग करने लगे. साथ ही विजय बैसला ने मंगलवार शाम को अपने कार्यालय पर आमजन की मीटिंग बुलाई.