Weather Update: राजस्थान मैं थमा बारिश का दौर, अब सर्द हवाओं ने दी दस्तक, IMD ने 9 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update: राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जारी है, लेकिन इसी के साथ सर दर्द हवाओं ने भी दस्तक दे दी है…

3318952 untitled design 49 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जारी है, लेकिन इसी के साथ सर दर्द हवाओं ने भी दस्तक दे दी है जिससे कि प्रदेश में सुबह के समय सर्दी महसूस होने लगी है. जिससे कि मौसम में बदलाव हो रहा है जिसके कारण बीमारियों को प्रकोप भी देखा जा रहा है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

राजस्थान में मौसम में बदलाव दिखने लगा है, और सोमवार, 14 अक्टूबर को भी 9 जिलों में बारिश की संभावना है. इन जिलों में बांसवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, बारां, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर शामिल हैं. मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में जारी है बारिश का सिलसिला

राजस्थान में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, मानसून की विदाई के बावजूद प्रदेश के कई जिलों में बादल बरस रहे हैं. इस बारिश से एक ओर जहां लोगों को ठंडक मिल रही है, वहीं दूसरी ओर खेतों में खड़ी और काटकर रखी गई फसलों को नुकसान हो रहा है. यह असामयिक बारिश किसानों के लिए चिंता का विषय बन गई है, जिससे उनकी फसलें बर्बाद हो रही हैं.

आगामी 3-4 दिन छाए रहेंगे बादल

राजस्थान के दक्षिणी भाग में, जिसमें उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग शामिल हैं, आगामी 3-4 दिनों में बादल छाए रहने और मेघगर्जन के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. राज्य के उत्तरी और उत्तरी-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.