Rajasthan News: राजस्थान का एक और लाल जम्मू-कश्मीर में हुआ शहीद, आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Rajasthan News: बाड़मेर जिले के लगातार एक के बाद एक जवान शहीद होने की खबर सामने आ रही है जिससे कि जिले में शोक की…

images 5 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan News: बाड़मेर जिले के लगातार एक के बाद एक जवान शहीद होने की खबर सामने आ रही है जिससे कि जिले में शोक की लहर बनी हुई है. भारतीय सेवा में जम्मू कश्मीर में तैनात बाड़मेर जिले के चोहटन क्षेत्र के मीठी नाडी धनाऊ गांव का जवान दाऊलाल की जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग के दौरान अचानक तबीयत खराब होने पर उसे उधमपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां से उसकी हालत बिगड़ने पर उसे चंडीगढ़ अस्पताल लाया गया. वहां गुरुवार को जवान दाऊलाल की मौत हो गई. शनिवारउनका पार्थिव शरीर बाड़मेर लाया जाएगा और उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

26 सितंबर को जीता था गोल्ड मेडल आपको

सैनिक दाऊलाल प्रजापत (25) चंडीगढ़ में सेना की 130वीं एयर डिफेंस रेजिमेंट में तैनात थे. हाल ही में 14 सितंबर को उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित कंट्री क्रॉस रेस में गोल्ड मेडल जीतकर सेना के साथ बाड़मेर का नाम रोशन किया था. रेस के बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर भेजा गया था. जहां 26 सितंबर को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ आर्मी अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां गुरुवार को दाऊलाल ने अंतिम सांस ली. सैनिक की मौत की खबर सुनकर परिवार सहित इलाके में शोक की लहर है.

साल भर पहले हुई थी शादी

जवान दाऊलाल की एक साल पहले शादी हुई थी और करीब 6 महीने पहले वह 20 दिन की छुट्टी पर घर आए थे. दाऊलाल अपने परिवार में पांच भाइयों में सबसे छोटा था. उसके पिता दीपाराम खेतीबाड़ी का काम करते हैं.  5 साल पहले 2019 में 20 साल की उम्र में दाऊलाल ने सेना में भर्ती हुए थे. वह सेना में 130 एयर डिफेंस रेजिमेंट में गनर के पद पर तैनात थे. मिली जानकारी के मुताबिक जवान का अंतिम संस्कार शनिवार को उसके पैतृक गांव मीठी नाडी में किया जाएगा. इस दौरान कई जनप्रतिनिधि, प्रशासन के अधिकारी, सैन्य अधिकारी, जवानों के साथ आमजन शामिल होंगे.