Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम, IMD ने 12 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया, देखिए पूरी रिपोर्ट

Weather Update: राजस्थान में मौसम तेजी से बदल रहा है. मानसून की विदाई के बाद भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी…

images 4 8 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में मौसम तेजी से बदल रहा है. मानसून की विदाई के बाद भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम में आए इस बदलाव के चलते मरुधरा में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते लोगों को सुबह और रात में हल्की ठंड का अहसास होने लगा है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट मौसम

विभाग की जानकारी के अनुसार 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसमें ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. इसमें मौसम विभाग ने टोंक, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद के लिए  मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है.

बीते 24 घंटे के मौसम का हाल

 पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.सबसे अधिक अधिकतम तापमान जालौर में 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार 11 अक्टूबर को पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश जारी रही. साथ ही पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा.

हो चुकी मानसून की विदाई

राजस्थान से मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन आने वाले एक हफ्ते तक प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 12 अक्टूबर को प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद, 14 अक्टूबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने लगेगी, जिससे मौसम में थोड़ी ठंडक बनी रहेगी.