किसान आयोग के अध्यक्ष पहुंचे किसानों के बीच, समस्या सुनी और कृषि मंडी अधिकारी को लगा दी फटकार

जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष सी.आर. चौधरी सीकर के डांसरोली गांव में किसानों के बीच पहुंचे। आपको बता दें कि…

WhatsApp Image 2024 10 05 at 8.44.30 PM | Sach Bedhadak

जयपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष सी.आर. चौधरी सीकर के डांसरोली गांव में किसानों के बीच पहुंचे। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले डांसरोली गांव में किसानों को रिजक ज़वान कंपनी द्वारा खराब खीरा बीज देने पर किसानों ने सी.आर. चौधरी के पास गुहार लगाई थी जिस पर चौधरी ने तुरंत जांच के आदेश दिए थे। जांच में रिजक ज़वान कंपनी के बीज की गुणवत्ता खराब आई गई थी इसके बाद कंपनी का लाइसेंस राजस्थान में निरस्त करवा दिया था।

इसके बाद अब खुद किसान आयोग के अध्यक्ष उनसे मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्नत किसान जवान सिंह दून सहित अनेक किसानों ने रिजक ज़वान कंपनी पर कानूनी कार्रवाई करने और किसानों को मुआवजा दिलाने को लेकर ज्ञापन भी दिया।

किसानों ने रखी अपनी समस्या

किसानों ने सीकर मंडी में व्यापारियों द्वारा माल खरीदने के बाद दूसरे दिन तय भाव को अचानक बढ़ाने की शिकायत भी की, जिसके बाद किसान आयोग के अध्यक्ष ने सीकर मंडी सेक्रेटरी को मौके पर ही किसानों से माल लेते समय ही व्यापारियों को भाव तय करना सुनिश्चित करने का आदेश दिए और तुरंत सेक्रेटरी को पाबंद किया कि किसानों से सामान

किसान सेवा केंद्र के भवन निर्माण की रखी मांग

इस दौरान डांसरोली सरपंच हनुमान प्रसाद जाजड़ा व बजरंग लाल पारीक ने किसान सेवा केंद्र के भवन निर्माण स्वीकृत करवाने की मांग रखी इस पर चौधरी ने किसान सेवा केंद्र डांसरोली  में जल्दी स्वीकृत करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर ग्रामीणों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष का माला में सफा पहनकर जोरदार स्वागत भी किया।