IAS टीना डाबी ने दी सख्त हिदायत,नही तो कर दूंगी दुकान बंद,जानिए क्या है पूरा माजरा

IAS Tina Dabi: बाड़मेर कलक्टर टीना डाबी ने तो कमाल की एंट्री कर दी। उन्होंने नवो बाड़मेर अभियान के तहत गंदगी पर धावा बोलने की…

VideoCapture 20240925 204040 | Sach Bedhadak

IAS Tina Dabi: बाड़मेर कलक्टर टीना डाबी ने तो कमाल की एंट्री कर दी। उन्होंने नवो बाड़मेर अभियान के तहत गंदगी पर धावा बोलने की स्टाइल अपनाई है। खुद सडक़ पर खड़ा हो गई और हाथ में माइक ले लिया। फिर वो सफाइकर्मियों, सहयोग कर रहे जनसामान्य और अन्य लोगों को बार-बार एनाऊंंस करती नजर आई।

बाड़मेर में नवनियुक्त व आइएएस टॉपर रही कलक्टर टीना डाबी ने दो दिन पहले नवो बाड़मेर अभियान शुरू किया है। इस अभियान में उन्होंने बाड़मेर शहर की सफाई, सौंदर्यकरण, स्वच्छता का रोडमैप बनाया। ऐसे लगा था कि यह रोडमैप के बाद काम पुराने ढर्रे से होगा, लेकिन बुधवार को यकायक एक दूसरा ही रूप सामने आया है।

कलक्टर खुद यहां शहर की मुख्य सडक़ पर पहुंच गई। उन्होंने यहां आने के बाद आम तौर पर कलक्टर निरीक्षण करते है, वैसा नहीं किया। कलक्टर ने एक माइक हाथ में लिया और सार्वजनिक सडक़ पर फिर सफाईकर्मियों, स्वच्छता में सहयोग कर रहे लोगों और अधिकारियों को खुद ही माइक लेकर निर्देश देने शुरू कर दिए।

वे चेतावनी देती रही कि कचरा फैलाएं नहीं हटाए। वे बार-बार कहां, कैसे सफाई करनी है, कहां क्या छूट गया है, कहां अब भी झाडू लगाने की जरूरत है। कौनसी जगह से ठीक से सफाई नहीं हुई इसके लिए निर्देशित करने के साथ ही जहां अच्छा लगा वहां शाबासी देती नजर आई।

कलक्टर ने इस बीच कई बार कहा कि कचरा फैलाने वाले सचेत रहे अब सार्वजनिक स्थान पर कचरा फैलाते ही जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने इस दौरान आने-जाने व पास खड़़े महिला पुरुषों को भी कहा कि कचरा नहीं फैलाना है।